मेरा बिलासपुर

बहनों को सुरक्षा बंधन योजना का तोहफा–अमर

samajik surakcha bandhan yojna subharamb  (2)बिलासपुर–सामाजिक सुरक्षा बंधन योजना रक्षा बंधन के अवसर पर बहनों की सुरक्षा के लिए भाइयों का उपहार है। इस योजना से हर भाई अपनी बहनों को सुरक्षा का   का उपहार दे सकता है। ये बातें नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यकर मंत्री अमर अग्रवाल ने राघवेन्द्र राव सभा भवन में आयोजित सामाजिक सुरक्षा बंधन योजना के शुभारंभ के अवसर पर कही।

       नगरीय प्रशासन मंत्री अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के प्रत्येक नागरिक की सामाजिक, आर्थिक सुरक्षा के लिए प्रयास किया हैं। सर्वप्रथम उन्हांने प्रधानमंत्री जनधन योजना प्रारंभ किया उसके बाद प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और  प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से जोड़ा। जो उन योजनाओं से छूट गये थे, उन्हे रक्षा बंधन पर्व पर सामाजिक सुरक्षा बंधन योजना से जोड़ा गया है।

                  रक्षा बंधन के अवसर पर बहनें अपने भाइयों को राखी बांधेगी तो बहनों की सुरक्षा के लिए भाई इस योजना से जोड़कर अपनी बहनों की सुरक्षा का उत्तरदायित्व निभायेंगे। मंत्री ने कहा कि यहां उपस्थित बहनों ने इस योजना से लगभग 20 हजार बहनों को जोड़कर रक्षा बंधन के अवसर पर पुनीत कार्य किया है। समाज जागरूक होकर इस योजना से बहनों को जोड़कर अपना दायित्व निभायें। इस योजना से गरीब महिलाओं के एकाउन्ट खोलकर उनकी बीमा कराकर योजना का लाभ शत-प्रतिशत लोगों तक पहुंचाए।

       कार्यक्रम में महापौर किशोर राय ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि केन्द्र शासन ने बिलासपुर नगर को स्मार्ट सिटी से जोड़कर नागरिकों को उपहार दिया है। यह सब नगरीय प्रशासन मंत्री अग्रवाल के प्रयासों का परिणाम है कि बिलासपुर का विकास स्मार्ट सिटी के रूप में गिना जायेगा। नगर निगम आयुक्त रानू साहू ने स्वागत अपने भाषण में प्रधानमंत्री सामाजिक सुरक्षा सामाजिक सुरक्षा बंधन योजना से होने वाले लाभ के बारे में बताया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS