आत्महत्या के लिए पिता को किया था मजबूर…

masturI_1बिलासपुर—मस्तूरी पुलिस ने एक पुराने आत्महत्या मामले में बेटा और बहू को गिरफ्तार किया है। मामला जयरामनगर के खैरा गांव का है। पुलिस के अनुसार कालीदीन साहू ने 24 अक्टूबर 2016 सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मा्मले में पुलिस जांच कर रही थी। आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप ने पुलिस ने कालीदीन के बेटे और बहू को हिरासत में लिया है।

                        मस्तूरी पुलिस थाना ने 24 अक्टूबर 2016 जयरामनगर के खैरा गांव में फांसी पर लटकर एक बृद्ध की आत्महत्या का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आत्महत्या के लिए मजबूर किये जाने के आरोप में मृतक कालीदीन साहू के बेटा और बहू को हिरासत में लिया है। बेटा का नाम संतोष और बहू का नाम राजेश्वरी साहू है।

            पुलिस के अनुसार संतोष और राजेश्वरी को बुधवार को हिरासत में लिया गया है। दोनों सुनियोजित तरीके से कालीदीन साहू को खाना पीना के लिए प्रताड़ित करते थे। बेटा और बहू ने मिलकर कालीदीन से बिना पूछे जमीन को बेज दिया था। कालीदीन ने विरोध किया तो संतोष और राजेश्वरी ने उससे मारपीट की। तात्कालीन समय एक सामाजिक बैठक में संतोष ने पिता कालीदीन को गला दबाकर मारने का प्रयास किया था। बीच बचाव के बाद झगड़े को किसी तरह सुलझाया गया।

                     मस्तूरी पुलिस ने बताया कि समाज में राजेश्वरी ने श्वसुर पर चरित्रहीनता और छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया था। इतना ही नहीं कालीदीन के साथ घर में दोनों मिलकर रोज मारपीट करते थे। परेशान होकर कालीदीन साहू ने सूने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार मृतक बेटे बहू और नातिन ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि कालीदीन के साथ दुर्व्यवहार हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *