हमार छ्त्तीसगढ़

बारह साल में सब जगह बारहमासी सड़कें…

sarangarh

रायपुर । मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को  रायगढ़ जिले के तहसील मुख्यालय सारंगढ़ में  आयोजित  आम सभा में जिले और क्षेत्र के विकास के लिए जनता को   पांच प्रमुख निर्माण कार्यों की सौगातें दी। उन्होंने इनमें से करीब साढ़े चार सौ करोड़  रूपए की लागत वाली तीन प्रमुख सड़क निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया, जिनमें राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-216 पर रायगढ़-सारंगढ़-सरायपाली मार्ग उन्नयन और चौड़ीकरण कार्य भी शामिल है, । मुख्यमंत्री ने वहां  शिवरीनारायण-बिर्रा-चाम्पा मार्ग उन्नयन तथा  सारंगढ़ के गौरवपथ उन्नयन कार्य का भी भूमिपूजन और शिलान्यास किया।
इस मौके पर  जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी गांव, शहर, देश अथवा राज्य के विकास के लिए सड़कों का बेहतर नेटवर्क होना जरूरी है। राज्य सरकार ने इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। विगत बारह वर्षों में सड़क सुविधाओं के विकास के लिए छत्तीसगढ़ में बेहतरीन कार्य हुए हैं। जनता के सहयोग से ये कार्य आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को आवागमन की बारहमासी सुविधाओं के साथ अंतिम छोर के गांवों तक भी शासन की हर प्रकार की योजनाओं का समुचित लाभ जनता को लगातार मिलता रहे, इसके लिए भी सड़कों का बेहतर नेटवर्क जरूरी है और यह सब  देखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ केबिनेट ने कल अपनी बैठक में प्रदेशवासियों और विशेष रूप से किसानों के हित में दो बड़े महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इनमें से एक फैसले के तहत भारी वर्षा, बाढ़, बिजली गिरने, लू लगने, रसोई गैस सिलेण्डर फटने जैसी प्राकृतिक विपदाओं से पीड़ित परिवारों की मदद के लिए राजस्व पुस्तक परिपत्र में संशोधन कर राहत राशि में भारी वृद्धि की गई है।
डॉ. रमन सिंह ने सारंगढ़ में आयोजित आमसभा में 11 करोड़ 40 लाख रूपए की लागत से निर्मित बरमकेला-बड़े नवापारा मार्ग तथा पांच करोड़ 81 लाख रूपए की लागत से निर्मित सारंगढ़-उलखर-कोसीर सड़क का लोकार्पण किया। वे इस अवसर पर तेन्दूपत्ता संग्राहक परिवारों के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति के चेक प्रदान किए। उन्होंने विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के एक हजार से अधिक हितग्राहियों को 20 लाख रूपए की सामग्री और अनुदान राशि का वितरण किया। आमसभा की अध्यक्षता केन्द्रीय इस्पात और श्रम राज्य मंत्री  विष्णुदेव साय ने की। इस मौके पर नगरीय प्रशासन तथा वाणिज्य और उद्योग मंत्री  अमर अग्रवाल, संसदीय सचिव श्रीमती रूपकुमारी चौधरी, विधायक रोशनलाल अग्रवाल, श्रीमती केराबाई मनहर, श्रीमती सुनीति राठिया तथा जिला पंचायत अध्यक्ष  अजेश पुरूषोत्तम अग्रवाल, विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए।
 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS