मेरा बिलासपुर

बारिश के बाद जागा निगम….

nagar nigam 1बिलासपुर— तीन दिन मुसलाधार बारिश के बाद डायरिया और अन्य बारिश संक्रामक बीमारियों के मद्देनजर नगर निगम का युद्ध स्तर पर शिविर का आयोजन कर रहा है। घर पहुंचकर क्लोरिन के टेबलेट बांटे जा रहे हैं। नगर निगम ने बंधवापारा,सरकंडा,चांटीडिह और माताचौरा क्षेत्र में कैम्प लगाकर लोगों को चिकिसत्कीय सुविधाएं दे रहा है ।

                   मुसलाधार बारिश के बाद डायरिया जैसे बारिश जनित बीमारियों के फैलने से पहले ही नगर निगम ने शहर के संभावित बीमारी वाले क्षेत्रों में चिकित्सा शिविर लगा रहा है। निगम को ऐसी जानकारी मिली की बंधवापारा, सरकंडा, चांटीडीह और माताचौरा क्षेत्र में पानी के जमाव के बाद डायरिया का प्रकोप हो सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए निगम अमला जगह-जगह मेडिकल कैम्प के जरिए लोगों को जागरूक करने के काम में जुट गया है।

                   निगम प्रशासित डॉ.ओंकार शर्मा ने बताया कि शिव मंदिर, बलिहारी चौक में निगम ने 2 शिविर लगाया जा चुका है। इसी तरह अशोक नगर और इरानी मोहल्ला, रामायण चौक क्षेत्र में भी मेडिकल शिविर का आयोजन किया गया है। शर्मा ने बताया कि कुदुदण्ड में भी दो बार शिविर लगाया जा चुका है।

                 शर्मा ने बताया कि आज केवटपारा, पटेल नगर समेत गुरूघासीदास नगर में शिविर लगाया गया है। कर्मचारी लोगों को साफ पानी नहीं पीने की नसीहत देते हुए घर घर क्लोरिन टेबलेट का वितरण कर रहे हैं। ओंकार शर्मा ने बताया कि नागरिकों से निवेदन है कि वे साफ पानी का प्रयोग करें। पानी में क्लोरिन टेबलेट से उपचार करना ना भूलें। शिविर में जरूरत के अनुसार दवाइयों का भी वितरम किया जा रहा है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS