हमार छ्त्तीसगढ़

बार्डर चेकपोस्ट पहुंचे दुर्ग कलेक्टर-एसपी, तैनात जवानों को कहा-सख्ती से प्रतिबंधित करें आवाजाही

दुर्ग।जिले में कोरोना के बचाव व नियंत्रण के लिए एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की जमीनी स्थिति का जायजा लेने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे एवं एसपी श्री प्रशांत ठाकुर ने फ्लैगमार्च किया। उन्होंने जिले के बॉर्डर चेक पोस्ट कुम्हारी टोल नाका व धमधा बार्डर पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए वे स्वयं कमान सम्हाले हुए हैं। चेक पोस्ट पर तैनात जवानों व अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि लोगों के आवाजाही पूर्णतः प्रतिबंधित की गई है। इसका पूर्ण पालन करें। अनावश्यक आने जाने वाले पर रोक लगाए। जरूरी कार्य व किसी क्षेत्र में ड्यूटी पर आने जाने वाले लोगों के पास की चेकिंग करें। चार पहिया वाहन में आने जाने वाले लोगों की सरप्राइज जाँच आवश्यक रूप से करंे।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान निर्देशित सभी नियमों का कड़ाई से पालन करे। छोटी सी चूक या लापरवाही से कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्देश्य में बाधा पड़ सकती है। कुम्हारी टोल नाका के तीनों लेन पर जवानों को चेकिंग प्रक्रिया को जारी रखने कहा।
कलेक्टर एवं एसपी ने भिलाई नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से फ्लैग मार्च करते हुए भिलाई 3 होते हुए मंगल भवन भिलाई मार्ग चरोदा निगम कार्यालय पहुंचे। निगम आयुक्त भिलाई चरोदा से लॉक डाउन की स्थिति की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

लॉक डाउन की अवधि में निगम क्षेत्र में संचालित सभी प्रकार की व्यवसायिक प्रतिष्ठान को बंद रखने कहा। इसके साथ ही ब्लड सेम्पलिंग की जांच को बढ़ाने तथा अधिकाधिक जनसमूह के सम्पर्क में आने वाले लोगों की अनिवार्य जांच करने कहा। मंगल भवन भिलाई से होकर दल सिरसा चैक होकर कुम्हारी टोल नाका पहुंचा। यहां से मुरमुंदा अहिवारा होकर धमधा के बार्डर का अवलोकन किया गया। लॉक डाउन के दूसरे दिन भी आज दुर्ग भिलाई सहित जिले के सभी दुकाने बंद मिली। सड़कें सुनसान नजर आयी। नागरिकगण जिला प्रशासन का सकारात्मक सहयोग करते हुए अपने घर मे रहे। इस तरह से लॉकडाउन का दूसरा दिन भी सफल रहा।

कलेक्टर के निर्देश के बाद,पुलिस व प्रशासन ने मास्क की चेकिंग और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन कराने की पहल

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS