मेरा बिलासपुर

बिजली कटौती…कांग्रेस का सरकार पर हमला

IMG-20150915-WA0002बिलासपुर— अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ आज  मस्तूरी ब्लाक काग्रेंसियों ने बिजली कार्यालय का घेराव किया। इस मौके पर स्थानीय और जिला प्रशासन के खिलाफ कांग्रेसियों ने जमकर जहर उगला। उपस्थित नेताओं ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की बिजली को औने पौने दाम पर व्यापारियों को बेचा जा रहा है। सरकार धान घोटाले की भरपाई आम जनता के सुख सुविधाओं को काटकर पूरी कर रही है। ऐसी सरकार को प्रदेश में सत्ता करने का कोई अधिकार नहीं है।

 

              मस्तूरी ब्लाक कांग्रेस ने आज बिजली कार्यालय का घेराव कर सीजीईबी प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया। इस मौके पर स्थानीय विधायक दिलिप लहरिया ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा, संभागीय कांग्रेस प्रवक्ता अभयनारायण राय, वरिष्ठ नेता ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी विशेष रूप से उपस्थित होकर प्रदेश सरकार की करनी और कथनी पर जमकर भाषणवाजी की है।

 

            स्थानीय विधायक दीलिप लहरिया ने इस मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार संवेदनहीन हो चुकी है। किसानों मजदूरों को परेशान करने के बाद आम नागरिकों को भी अब परेशान करना शुरू कर दिया है। मीटर रीडिंग के वगैर मनमाफिक बिजली बिल पकड़ाया जा रहा है। रात दिन अषोषित बिजली से आम जनता हलकान है। सूखा ग्रस्त प्रदेश होने के बाद भी किसानों को बिजली नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में अपनी बची खुची फसल को किसान कैसे तैयार कर सकेंगे। उपस्थित लोगों को लहरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कांग्रेसी विधानसभा क्षेत्र को मुख्य रूप से निशाना बनाते हुए लोगों को कभी बिजली के नाम पर तो कभी पुलिस के बहाने डरा धमकी रही है। अनाप शनाप बिजली बिल भेजा जा रहा है। हालत ऐसे हैं कि किसान अब जमीन बेजकर बिजली का बिल पटाए या फिर घर में भूखे प्यासे बच्चों का भेट भरे।

 

शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगेगी गैरशिक्षकीय कामों में ... कलेक्टर ने जारी किया सख्त आदेश

             सभा को संबोधित करते हुए संभागीय कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि प्रदेश सरकार के आखों का पानी उतर गया है। उससे अब कुछ भी उम्मीद करना बेमानी है। उन्होंने कहा कि कई काण्डों को रचने के बाद अब प्रदेश सरकार बिजली के बहाने कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र के लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। मस्तूरी के किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। जो थोड़ी बहुत फसल की उम्मीद थी उसे भी अघोषित बिजली कटौती कर खत्म किया जा रहा है। राय ने कहा कि ऐसे नकारा सरकार को अब बर्दास्त नहीं किया जाएगा। संभागीय प्रवक्ता ने कहा कि किसानों को समर्थन मूल्य और बोनस देने की बात तो दूर अब अनाप शनाप बिजली थमाकर खाली खजाना भरने षड़यंत्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की सरकार से हम उम्मीद ही क्या कर सकते हैं उद्योगपतियों को गरीबों का हक छीनकर सस्ते दर पर बिजली दी जा रही है। जनता अब सबक सिखा कर ही रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि अघोषित बिजली कटौती और अनाप शनाप बिलिंग पर रोक नहीं लगाया गया तो कांग्रेस पार्टी मस्तूरी से विधानसभा तक पीड़ितों की मानव श्रृखंला खड़ी कर अपना विरोध प्रदर्नन करेगी।

 

             कार्यक्रम को वीरेन्द्र शर्मा, ज्वाला प्रसाद रवि श्रीवास और पिनाल उपवेजा ने भी संबोधित किया। सभी नेताओं ने अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए आम जनता के साथ सड़क पर उतरने की बात कही।

 

             इस मौके पर राजकुमार अंचल, संतोष दुबे शंकर यादव,के.के,निर्णजक ने भी सभा को संबोधित किया।

 

किसान नेताओं ने फिर की शिकायत..बताया.बहु राष्ट्रीय कम्पनियों ने किसानों का मुश्किल किया जीना..शासन नकली खाद,बीज पर लगाए लगाम

/* Style Definitions */
table.MsoNormalTable
{mso-style-name:”Table Normal”;
mso-tstyle-rowband-size:0;
mso-tstyle-colband-size:0;
mso-style-noshow:yes;
mso-style-priority:99;
mso-style-qformat:yes;
mso-style-parent:””;
mso-padding-alt:0in 5.4pt 0in 5.4pt;
mso-para-margin-top:0in;
mso-para-margin-right:0in;
mso-para-margin-bottom:10.0pt;
mso-para-margin-left:0in;
line-height:115%;
mso-pagination:widow-orphan;
font-size:11.0pt;
mso-bidi-font-size:10.0pt;
font-family:”Calibri”,”sans-serif”;
mso-ascii-font-family:Calibri;
mso-ascii-theme-font:minor-latin;
mso-fareast-font-family:”Times New Roman”;
mso-fareast-theme-font:minor-fareast;
mso-hansi-font-family:Calibri;
mso-hansi-theme-font:minor-latin;}

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS