बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा,बाल – बाल बचे मां बेटा

लोरमी(योगेश मौर्य)।बिजली विभाग के अधिकारियो की लापरवाही का नतीजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है इसका ताजा उदाहरण ग्राम गोड़खाम्ही में देखने को मिला है जहाँ एक महिला अपने 8 वर्षीय बच्चे के साथ खेत में काम करने गयी थी जहाँ उसका लड़का खेत में काम करते करते खेत में गिरे तार को पकड़ लिया जिससे वह करेंट की चपेट में आ गया।अपने बच्चे को करेंट की चपेट से बचाने के चक्कर में महिला भी करेंट की चपेट में आ गयी। करेंट की चपेट में आये दोनों माँ बेटे को आसपास के खेतों में काम करने वाले लोगो ने बचाया और तत्काल उन्हें ग्रामीणों की मदद से लोरमी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया साथ ही इस घटना की जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियो और लोरमी थाने को दी गयी।

स्वास्थ्य केंद्र में दोनों माँ बेटे का उपचार किया जा रहा है। घटना के बारे में महिला और उसके पति ने बताया कि खेत में काम करते वक्त ये हादसा हुआ वहीं महिला के पति गोरेलाल साकट ने बताया कि घटना के बाद बिजली विभाग के कोई अधिकारी जानकारी लेने नही आये है, साथ ही मुआवजे की भी मांग की है।

बता दे की दो दिन पहले तेज आंधी तूफान के कारण बिजली के खम्भे और तार टूट गए थे जिसके कारण ये घटना हुई अगर सही समय में इनकी मरम्मत कर दी जाती तो ये घटना घटित नही होती।

ए ई नागेश्वर त्रिपाठी ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है, जानकरी लेने हॉस्पिटल जाऊंगा। बार बार बिजली की समस्या चल रही है उसको सुधार कार्य करवाने में लगा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *