मेरा बिलासपुर

बिना झिझक करें हिन्दी में वार्तालाप– ओमप्रकाश

DSC_0119बिलासपुर–एसईसीएल मुख्यालय में हिंदी पखवाड़ा गरिमामय वातावरण में मनाया गया। पखवाडा के समापन कार्यक्रम में एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ओमप्रकाष की अध्यक्षता महाप्रबंधक संजीव कुमार, महाप्रबंधक एस.एस. सिन्हा, विभिन्न विभागाध्यक्षों, क्षेत्रीय कार्यालय के कर्मियों, एसईसीएल मुख्यालय में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया गया ।

       अपने सम्बोधन में कार्यक्रम अध्यक्ष ओमप्रकाश ने कहा भारत बहुभाषा-भाषी राष्ट्र है। लेकिन हिंदी भारत की एकता का प्रतीक है। हम सबको आपस में जोड़ती है । हमें अधिकाधिक हिन्दी में बिना झिझक वार्तालाप और कार्यालयीन कार्य करना चाहिए । उन्होंने कहा कि अपने कार्य में ना केवल हिंदी को अपनाएं बल्कि अधिकारियों-कर्मचारियां, सहयोगियां को हिंदी में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित भी करें। ओमप्रकाश ने कहा कि इस वर्ष अपेक्षाकृत अधिक संख्या में हिंदी प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों के भाग लेने से उन्हें बहुत खुशी मिली है। हिंदी पखवाड़े के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को उन्होंने बधाई भी दी।

       कार्यक्रम के प्रारंभ में जनसंपर्क अधिकारी एस.पी. सिंह जनसंपर्क कहा कि हिन्दी के प्रति रूझान को साल भर रखें, तभी हम कोलइण्डिया में उत्पादन-उत्पादन के साथ अन्य चीजों के समान हिन्दी पत्राचार में भी सर्वश्रेष्ठ रहेंगे ।

      कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम अध्यक्ष ओमप्रकाष ने पखवाड़े के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया। इस दौरान सबसे अधिक हिन्दी में पत्राचार करने वाले विभागों को स्व0 शंकर दयाल सिंह स्मृति पुरस्कार योजना के तहत पुरस्कृत किया गया।

राधा कृष्ण प्रतियोगिता के विजेताओं के नाम का एलान..पंडित सुदेश ने बताया.. सभी का होगा सम्मान..मासिक पत्रिका में प्रकाशित होगा बच्चों का फोटो
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS