मेरा बिलासपुर

बिलासपुर की धरती से मिला अपार स्नेह..रिबेका

IMG-20151122-WA0003बिलासपुर– छत्तीसगढ़ की धरती पर प्यार की पर्याय है। यहां प्यार की अमृत धारा सभी दिलों में बहती है। लोग बहुत मिलनसार और सहयोग की भावना रखते हैं। मै कहीं भी रहूं मुझे बिलासपुर और प्रदेश की याद बहुत आती है। मुझे 3 साल में दो बार राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में राज्य से इंडिया लेवल पर साल 2012 में मिसेज इंडिया वर्ल्ड और 2015 में मिसेज इण्डिया ग्लोब का ख़िताब मिला। यह मेरी नहीं बल्कि राज्य के सभी लोगों की जीत है।

                                प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में ये बातें मिसेस इंडिया क्लोब की विजेता रिबेका बेन ने पत्रकारों से कहीं। उन्होने कहा कि बिलासपुर कर्मभूमि है। मैने एक स्थानीय चैनल से अपने कैरियर को दिशा दी। एंकरिंग करते और लोगों के प्यार की बदौलत यहां तक पहुंची। रिबेका ने कहा कि बहुत खुशी होती है जब अपने लोगो से प्यार मिलता है। यह सम्मान मेरे लिए मिसेस इंडिया ग्लोब से कम नहीं है।

                     रिबेका ने बताया कि इस प्यार के दम पर ही मै आगे की सफर तय करूगी। मेरी कोशिश रहेगी कि मिसेज अर्थ के लिए ना केवल पार्टिसिपेट करू बल्कि खिताब हासिल कर अपने कर्मभूमि और प्रदेश का नाम रोशन करू। यह सब कुछ लोगों के प्यार और हौसला से ही संभव होगा। जो मुझे हमेशा बिलासपुर से मिलता रहा है।

                 रिबेका ने बताया कि प्रेस क्लब बिलासपुर मेरा अपना घर है। अध्यक्ष कोन्हेर जी हमारे गार्जियन है। अपने ही शहर में रोटरी क्लब ने सम्मानित कर मेरा हौसला बढ़ाया है। यह मेरे लिए किसी सुखद अनुभूति और उपलब्धि से कम नहीं है। रिबेका ने बताया कि बिलासपुर मेरा आंगन है। यहां पली बढ़ी । उन्होने बताया कि सिम्स बिलासपुर में कार्यरत जीवनसाथी डॉ गुइएन् से उन्हें लगातार समर्थन मिला। लोगों के प्यार और पति के हौसला अफजाई से पिछले दिनों मुम्बई में मिसेज इंडिया ग्लोब 2015 का ख़िताब ना केवल हासिल किया बल्कि मेरे मनोबल को बढ़ाया है।

बहू को आत्महत्या के लिए उकसाया..सास,श्वसुर गिरफ्तार..किया था नवविवाहितो को प्रताड़ित

                           प्रेस कलब बिलासपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान रिबेका ने बताया कि आज ट्रान्स अरपा रोटरी क्लब और बिलासपुर प्रेस क्लब से मिले सम्मान को कभी नहीं भूल पाउंगी। इस दौरान रिबेका बेन ने पत्रकारों के सवालों का खुलकर जवाब दिया। मालूम हो कि रेबेका ने मिसेस इंडिया ग्लोब 15-16 के पूर्व  2012 में मिसेज इण्डिया वर्ल्ड का ख़िताब जीता है। 2011 में वे मिसेज रायपुर और मिसेज छत्तीसगढ़ चुनी गई थी। 2009 में मिसेज बिलासपुर बनीं।

                      मॉडल,एक्ट्रेस और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सामाजिक सेवा के साथ इस समय रिबेका रायपुर स्थित स्कूल शिक्षा विभाग में क्रीड़ाधिकारी के रूप में कार्य कर रही हैं।

                            पत्रवार्ता के दौरान प्रेस क्लब बिलासपुर अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर ने रेबेका का प्रतीक चिन्ह प्रदान किया। रोटरी कलब चैयरमेन संजय दुआ,सचिव रूपेश श्रीवास्तव,इनरव्हील क्लब की अध्यक्षदीपाली दुआ,वंदना माहेश्वरी,गुरमीत अरोरा,प्रकाश माहेश्वरी,एड़वो.प्रतीक शर्मा ने रिबेका बेन का सम्मान और स्वागत किया। इस मौके पर डॉ बेन , वरिष्ठ पत्रकार कमलेश शर्मा समेत सभी पत्रकार उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS