बिलासपुर के व्याख्याता एलबी को मिला डीडीओ अधिकार,LB शिक्षक के डीडीओ बनने का पहला आदेश बिलासपुर से जारी

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिमण्डल ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा, व संचालक डीपीआई से 22 मई को ज्ञापन सौंप कर तथा तथ्यात्मक पक्ष रखकर एल बी संवर्ग के ब्याख्याता को आहरण संवितिरण का अधिकार देने का मांग किया था।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

जिसके क्रियान्वयन में 25 जुलाई को डीपीआई ने व्याख्याता एल बी को वेतन आहरण, वितरण का अधिकार दिया था।

बिलासपुर जिले में भी 14 डीडीओ स्कूल में अभी व्याख्याता एल बी प्रभारी है, जो संचालक शिक्षा के इस निर्देश के बाद वेतन आहरण, संवितरण कर पाएंगे, ज्ञात हो बस्ती बगरा (गौरेला) के व्याख्याता एलबी सेवा सिंह पैकरा को डीडीओ अधिकार दिए जाने के बाद पुनः वंचित किया गया था, जिसके बाद उनका मामला उच्च न्यायालय में है।

इसके बाद ही छत्तीसगढ़ पं ननि शिक्षक संघ ने शासन स्तर पर पहल किया था, जिसे प्रमुख सचिव शिक्षा ने उचित मानते हुए, संचालक लोकशिक्षण को निर्देशित किया था, जिसके परिपेक्ष्य में 25 जुलाई को निर्देश/मार्गदर्शन जारी किया गया है।

डीपीआई के आदेश के बाद बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी आर एन हीराधर ने बस्ती बगरा स्कूल का वेतन आहरण, वितरण का अधिकार प्रभारी प्राचार्य सेवा सिंह पैकरा, बस्ती बगरा (गौरेला) को दे दिया है।

प्रदेश में सबसे पहले जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर हीराधर ने विभागीय आदेश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए व्याख्याता एल बी को को अधिकार देते हुए आदेश किया है, जिसका संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, मनोज सनाढ्य, जिला अध्यक्ष बिलासपुर संतोष सिंह, करीम खान, गंगेश्वर उइके ने स्वागत किया है, उन्होंने कहा है कि साथ ही अब व्याख्याता एल बी अन्य शिक्षकीय क्षेत्र के कार्यालय में आसानी से अपनी महती भूमिका निभाएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close