मेरा बिलासपुर

बिलासपुर में भी बनेगा राजीव गांधी भवन..बैठक दोनों जिला अध्यक्ष ने दी जानकारी..पीसीसी अध्यक्ष ने कहा..जल्द करें कार्यकारिणी का गठन

रायपुर—प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षकों के साथ रायपुर स्थित राजीव भवन कांग्रेस कार्यालय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ घटों बैठक हुई। बैठक में महत्वपूर्ण बिन्दुओं को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद प्रदेश के कुछ जिलों के कांग्रेस अध्यक्ष मुख्यमंत्री कार्यालय भी गए। मुलाकात के दौरान काग्रेस अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री को जिले में संचालित योजनाओं की जानकारी दी।
 
               प्रदेश के सभी जिला कांग्रेस अध्यक्षों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम की बैठक हुई। बैठक का आयोजन राजीव गांधी भवन रायपुर में किया गया। इस दौरान दो महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा हुई। सीएम ने सभी जिला अध्यक्षों को बताया कि 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंति है। इस दिन प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ कांग्रेस कार्यालय के लिए भूमि पूजन किया जाएगा।
 
               बैठक में सीएम ने सभी जिला अध्यक्षों कांग्रेस कार्यालय भवन निर्माण को लेकर खाली जमीन की जानकारी मांगी। सीएम ने बताया कि रत्यके जिला में कांग्रेस कार्यालय के लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा। कांग्रेस कार्यालय का नाम राजीव गाधी भवन होगा। 
 
               पीसीसी अध्यक्ष ने सभी जिला अध्यक्षों से कार्यालय के लिए जमीन की जानकारी जल्द से जल्द देने को कहा। बिलासपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी और शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक ने सीएम तो कांग्रेस भवन निर्माण के लिए तीन जमीनों के बताया।  दोनों जिला अध्यक्षों ने बताया कि कांग्रेस कार्यालय का निर्माण व्यापार विहार, ईमलीपारा और वर्तमान कांग्रेस कार्यालय के पीछे खाली जमीन पर किया जा सकता है। चूंकि वर्तमान कांग्रेस कार्यालय शहर के मध्य और पहुंच मार्ग पर है। इसलिए वर्तमान कांग्रेस कार्यालय के पीछे खाली जमीन पर ही राजीव गांधी भवन का निर्माण किया जाना उचित होगा।
      
              बैठक खत्म होने के कुछ देर बाद विजय केशरवानी और प्रमोद नायक समेत प्रदेश के अ्न्य कुछ जिला अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूुपेश बघेल से मिलने सीएम कार्यालय गए। मुलाकात के दौरान सीएम ने जिले की विकास गतिविधियों  के अलावा गौठान और मरनेगा को लेकर बातचीत की। 
 
कार्यकारिणी गठन का निर्देश
 
                  जानकारी के अनुसार राजीव गांधी भवन में बैठक के दौरान सीएम और पीसीसी  अध्यक्ष ने सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया कि जिला और ब्लाक संगठन पदाधिकारियों की नियुक्ति जल्द से जल्द करें। कार्यकारिणी गठन के बाद जानकारी तत्काल भेजें।
 
नई जमीन की करेंगे तलाश..विजय केशरवानी
     
              विजय केशरवानी ने बताया कि राजवी भवन में पीसीसी अध्यक्ष सीएम के साथ बैठक हुई। जल्द ही नए कांग्रेस भवन के लिए जमीन की तलाश करेंगे। यद्यपि सीएम को तीन जमीनों की जानकारी दी गयी है। लेकिन फायनल नाम जिला कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक तय किया जाएगा।  इसके बाद मामले की जानकारी पीसीसी अध्यक्ष को भेज दिया जाएगा। यह सच है कि 20 असगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंति है। इसलिए इसी दिन पूरे जिले में नए कांग्रेस कार्यालय के लिए भूमि पूजन किया जाएगा।

तिफरा मन्नाडोल में व्यक्ति ने लगाई फांसी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS