बिलासपुर शहर सहित बिल्हा-बोदरी में 23 से 31 तक लग सकता है लॉकडाउन,सोमवार को आदेश जारी होने के संकेत

बिलासपुर।हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बिलासपुर में भी लॉकडाउन लग सकता है।जिसमें 23 जुलाई से 31 जुलाई तक बिलासपुर नगर निगम सहित बिल्हा और बोदरी नगर पंचायत इलाके में लॉकडाउन लगाने की तैयारी चल रही है। कलेक्टर सारांश मित्तर ने एक बातचीत के दौरान बताया कि अभी इस तरह के आदेश जारी नहीं हुए हैं।लेकिन उन्होंने संकेत दिए कि सोमवार को आदेश जारी हो सकते हैं।जैसा कि मालूम है कि हाल के दिनों में छत्तीसगढ़ के दूसरे इलाकों के साथ ही बिलासपुर में भी कोविड -19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रही है।2 दिन पहले ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 दिन में 62 भी दर्ज की गई ।इसे देखते हुए रोकथाम की चिंता की जा रही है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये और रहे देश प्रदेश की खबरों से अपडेट

इस बीच सरकार ने शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक के बाद लॉक डाउन के फैसले के लिए जिला कलेक्टर को अधिकार दिए हैं । प्रदेश सरकार की इस पहल के बाद बिलासपुर में भी लॉकडाउन को लेकर हलचल शुरू होने की खबर है ।जिसके मुताबिक बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र और बिल्हा -बोदरीनगर पंचायत क्षेत्र में 23 से 31 जुलाई के बीच लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं चालू रहेगी। लेकिन सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। रजिस्ट्री कार्यालय लॉक डाउन से प्रभावित नहीं होगा।

लॉकडाउन से जिले के ग्रामीण क्षेत्र प्रभावित नहीं होंगे‌ हालांकि कृषि संबंधी दुकानों और प्रतिष्ठानों को लॉक डाउन से अलग रखा गया है। साथ ही पेट्रोल, केमिस्ट और अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी सामान्य ढंग से खुली रहेंगी। बिलासपुर जिले के जिस इलाके में लॉकडाउन लागू किए जाने की चर्चा है, उसमें कोई भी औद्योगिक क्षेत्र शामिल नहीं है ।जिससे औद्योगिक उत्पादन प्रभावित नहीं होगा ।कलेक्टर से इस संबंध में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि अब तक लॉकडाउन को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। उन्होंने संकेत दिए कि सोमवार 20 जुलाई को इस संबंध में आदेश जारी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *