मेरा बिलासपुर

बिलासपुर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का सांकेतिक धरना शुरू,लॉकडाउन का पालन कर एक – एक कार्यकर्ता के घर से रोज चलता रहेगा धरना

बिलासपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के द्वारा रविवार 26 जुलाई से बिलासपुर में शीघ्र हवाई सुविधा प्रारंभ करने के लिए सांकेतिक धरना शुरू किया है।कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन को देखते हुए वर्तमान में समिति के पांच से कम सदस्य ही समिति के किसी चिन्हित कार्यकर्ता के निवास स्थान पर सुबह 10:00 से 12:00 के बीच सांकेतिक धरना दे रहे हैं और इस दौरान किसी माइक आदि का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। आज का धरना देवेंद्र सिंह ठाकुर के निवास स्थान तिलक नगर में दिया गया। गौरतलब है कि 23 मार्च को अखंड धरना के 150 वें दिन कोरोना लॉकडाउन के कारण धरने को स्थगित किया गया। इन 4 महीनों में बिलासपुर से हवाई सुविधा शुरू करने के सरकारी प्रयासों में सुस्ती आ गई है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

यह सही है कि लॉकडाउन के कारण हवाई अड्डे में चल रहा अतिरिक्त निर्माण की गति प्रभावित हुई लेकिन केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर से उड़ान शुरू करने के लिए किसी भी एयरलाइन कंपनी को रूट के साथ निर्धारित नहीं करने के कारण हवाई सुविधा की संभावना लंबे समय से पिछड़ती दिख रही है। दिसंबर 2019 में उड़ान 4.0टेंडर जिसमें बिलासपुर से भी हवाई सुविधा शुरू करने के प्रस्ताव मांगे गए थे, का नतीजा अब तक केंद्र सरकार ने जारी नहीं किया है।

आगामी 5 अगस्त से जगदलपुर हवाई अड्डे से रायपुर और हैदराबाद उड़ान शुरू होने वाली है। जबकि जगदलपुर हवाई अड्डा अभी भी 2सी केटेगरी का नहीं है।इस तरह कांगड़ा धर्मशाला हवाई अड्डा जहा का रनवे बिलासपुर के समान 30 मीटर चौड़ा लेकिन लंबाई में बिलासपुर से भी छोटा है वहां एयर इंडिया(एलायंस एयर )और स्पाइसजेट के विमान लगातार संचालित हो रहे हैं अर्थात बिलासपुर हवाई अड्डे पर हवाई जहाज संचालन में कोई कमी नहीं है.

खुली जीप में जोगी---कहा--नो नालेज विदाउट कॉलेज

उपरोक्त परिस्थितियों को देखते हुए आज से शुरू हुआ सांकेतिक धरना अब लगातार एक कार्यकर्ता के निवास स्थान पर जारी रखा जाएगा और लॉकडाउन एवं अन्य बाधाएं समाप्त होने पर पहले की भांति राघवेंद्र राव सभा भवन धरना स्थल पर फिर से अखंड धरना शुरू किया जाएगा.आज के सांकेतिक धरने में अशोक भंडारी, महेश दुबे,सुदीप श्रीवास्तव, बद्री यादव और देवेंद्र सिंह ठाकुर शामिल थे। कल का धरना केशव गोरख के निवास स्थान टिकरापारा में दिया जाएगा। इसी तरह प्रत्येक दिन एक कार्यकर्ता के घर सांकेतिक धरना होगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS