बीईओ दफ्तर में प्रशासनिक छापामारी..खाली कुर्सी देख तहसीलदार दंग

collectorate 1बिलासपुर— लोकसुराज अभियान में पेन्ड्रा  शिक्षा अधिकारी समेत 13 अन्य कर्मचारी कार्यालय से नदारद पाए गए। तहसीलदार ने प्रशासन को  कार्यालय से गायब कर्मचारियों और अधिकारी के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निवेदन किया है। मालूम हो कि गुरूवार को तहसीलदार की छापामार कार्रवाई में बीईओ और एबीईओ समेत एक दर्जन से अधिक कर्मचारी नदारद पाए गये हैं।

लोकसुराज अभियान में लगातार छापामार कार्रवाई के साथ जांच पड़ताल की प्रक्रिया कुछ ज्यादा ही तेज चल रही है। इसी कड़ी में गुरूवार को पेण्ड्रा तहसीलदार ने पेण्ड्रा के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में छापा मारा। इस दौरान बीईओ, एबीईओ समेत 13 अन्य स्टाफ नदारद मिला। इसकी सूचना आलाधिकारियों को भेज दिया गया।

इसी कड़ी में गौरेला नायब तहसीलदार ने भी दोपहर को प्रशासनिक छापामार कार्रवाई की।  टीम के पहुंचते ही विभाग में हडक़ंप मच गया। प्रशासनिक छापामार कार्रवाई में टीम ने पाया कि खंड शिक्षा अधिकारी आदित्य गुरू एबीईओ आदित्य पाटनवार कुर्सी खाली थी। प्रशासनिक अमले इस दौरान अन्य स्टाफ से भी पूछताछ की। गायब कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की गयी।

इस दौरान अधिकारियों ने फटकार लगाते हुए कहा कि लोक सुराज अभियान समाधान शिविर चल रहा है। कर्मचारी गायब हैं इस प्रकार की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं की जाएगी। जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी अधिकारी और कर्मचारी छुट्टी या कार्यालय से बिना सूचना नदारद नहीं रहेंगे। बावजूद इसके अधिकारी और कर्मचारियों ने लारपवाही की है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *