मेरा बिलासपुर

बीएसपी से तीन गुना बड़ा होगा दगौरी स्टील प्लांट…

 

chembar of commerce program1

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ चेम्बस आफ कामॅर्स एण्ड इंड्रस्टीज की ओर से रविवार को लिंकरोड स्थित होटल पंचवटी इन में आयोजित  समारोह में प्रदेश के वाणिज्यिक कर, नगरीय प्रशासन, वाणिज्य एवं उद्योग तथा सार्वजनिक उपक्रम विभाग मंत्री अमर अग्रवाल  का सम्मान किया गया।  इस मौके पर बोलते हुए अमर अग्रवाल ने माना कि बिलासपुर निश्चित् ही औद्योगिकी करण में पिछडा जिला है। साथ ही भरोसा दिलाया कि सभी लोगों के सहयोग से हम औद्योगिकीकरण के क्षेत्र में कार्य योजना बनाकर उसे क्रियान्वित करेगें।

अमर अग्रवाल ने कहा कि, अनेक वर्षो से भारत आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। देश की व्यवसायिक एवं उद्योग जगत की हालत दयनीय हो चुकी है, जो चिंतनीय है। विपरीत परिस्थितियों में पूर्व की कांग्रेस नित यू.पी.ए. सरकार ने देश के आर्थिक हालात को दयनीय स्थिति में लाकर रख दिया है। देश के हालात को सुधारने के लिए चरमराई आर्थिक व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  सरकार ने काम शुरू किया। एक वर्ष के भीतर केन्द्र सरकार द्वारा उठाये गये ऐतिहासिक कदम का असर अब देश भर में दिखने लगा है। बिलासपुर का जिक्र करते हुए  श्री अग्रवाल ने कहा कि, 1998 से शहर की जनता ने मुझ पर विश्वास व्यक्त करते हुए अपना जनप्रतिनिधि चुनकर विधायक बनाया, 2003 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। मुझे सरकार ने वित्त एवं नगरीय प्रशासन विभाग का मंत्री बनाया तब से प्रदेश के साथ साथ बिलासपुर में विकास की गंगा बह रही है। उसी कड़ी में मुझे सरकार ने अनेक विभागों का दायित्व सौंपा, जिसका मैंने बखुबी निर्वहन करते हुए कार्य किया। आज पुनः सरकार ने उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम विभाग का दायित्व सौंपा है। बिलासपुर जिले के दगौरी में 9 मिलियन टन का इस्पात कारखाना शुरू होने वाला है। निश्चित् ही इस कारखाने के शुरू होने से औद्योगिकीकरण के क्षेत्र में एक नई उम्मीद जागेगी। इसी तरह अरपा भैंसाझार परियोजना की भी शुरूवात हो चुकी है। इस परियोजना के माध्यम से क्षेत्र में पानी तथा किसानों की फसल के लिए ऐतिहासिक कदम सरकार ने उठाया है। इस दोनों कामों के प्रारंभ होने से जहां इस क्षेत्र के किसानों को नई उम्मीद दिख रही है। वहीं दूसरी ओर स्टील प्लांट के प्रारंभ हो जाने से क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही, बल्कि छोटे छोटे इंडस्टीज को भी बड़ी संख्या में काम उपलब्ध होगा। दगौरी स्टील प्लांट भिलाई स्टील प्लांट से तीन गुना अधिक बड़ा है।

निगरानी व गुंडा-बदमाशों की धरपकड़ हुई तेज,एक दिन में 89 पकड़े गए,SP के आदेश पर अभियान शुरू,हिस्ट्रीशीटरों को चेतावनी

इस मौके पर श्री अग्रवाल को चेम्बर्स आफ कामर्स का ओर से साल श्रीफल भेंट कर  सम्मानित किया। कार्यक्रम में सांसद लखन लाल साहू, महापौर किशोर राय, हरिश केडिया, रामअवतार अग्रवाल, बेनी गुप्ता, सहित चेम्बर्स आफ कामर्स इंडस्टीज के पदाधिकारी सदस्य, तथा बिलासपुर व्यवसायिक संगठन के पदाधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे।

इधर नया मंत्रालय सम्भालने के बाद पहली बार बिलासुर पहुंचे अमर अग्रवाल के राजेन्द्र नगर स्थित निवास रविवार को बधाई देने वालों का ताता लगा रहा । विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि, कार्यकर्ता, समर्थक न्हे बधाई देने पहुंचे। साथ ही लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत् कराते हुए निराकरण की मांग की।

 

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS