बीजापुर:बसागुडा-तारेम मार्ग पर 40 किलो आईईडी बरामद,बस्तर संभाग के सभी जिलो मे बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

Chief Editor
2 Min Read

बीजापुर।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों द्वारा लगायी गयी 40 किलोग्राम शक्तिशाली परिष्कृत विस्फोटक सामग्री (आईईडी) सुरक्षा बलों ने बरामद की है। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी ।बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कामलोचन कश्यप ने बताया कि बसागुडा-तारेम मार्ग पर सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान में यह आईईडी बरामद किया गया जो प्लास्टिक के एक डब्बे में बंद करके रखा गया था।अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन, कोबरा की 204वीं बटालियन एवं जिला पुलिस के जवान शामिल थे।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर बारुदी सुरंग हटाने के अभियान के दौरान सुरक्षा बलों को यह आईईडी सरकेगुडा एवं पेगदापल्ली गांवों के बीच में एक पुल के पास सड़क के नीचे मिला। उन्होंने बताया कि इससे एक बड़ा हादसा टल गया है ।अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार नक्सली 28 जुलाई से तीन अगस्त के बीच ‘शहीद सप्ताह’ मनाने जा रहे है और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिये यह विस्फोटक यहां लगाया गया था ।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल हमेशा इस मार्ग पर गश्त करते हैं जहां सड़क का निर्माण कार्य जारी है ।40 किलो आईईडी बरामद इस बीच शहीद सप्ताह के मद्देनजर प्रदेश के नक्सल प्रभावित​ जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है । बागी अपने मारे गये नेताओं की याद में इसका आयोजन कर रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था खास तौर से बस्तर मंडल के सभी सात जिलों —दंतेवाड़ा, बीजापुर, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, सुकमा एवं कांकेर — में बढ़ायी गयी है ।

close