बीजेपी से अरविंदर सिंह लवली की कांग्रेस में हुई ‘घरवापसी’

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।दिल्ली में पिछले साल एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।2019 लोकसभा चुनाव से पहले लवली का कांग्रेस में शामिल होना बीजेपी के लिए दिल्ली में करारा झटका साबित हो सकता है।अरविंदर सिंह लवली दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और दिल्ली की गांधी नगर सीट से विधायक भी रह चुके हैं।कांग्रेस में फिर से शामिल होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होना मेरे लिए कोई खुशी का निर्णय नहीं था। वह पीड़ा में लिया हुआ निर्णय था। विचारधारा के स्तर पर मैं वहां बेमेल था।’बीजेपी से पार्टी में वापस लौटने पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा, ‘मुझे काफी अच्छा लग रहा है कि वो वापस आ गए हैं। उन्होंने महसूस किया कि अंतिम में अपना घर ही अच्छा होता है।’प्रेस कांफ्रेंस से पहले लवली ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कांग्रेस में शामिल होने पर लवली का स्वागत किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लवली का कांग्रेस में फिर से आना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में पार्टी के लिए सुखद है क्योंकि दिल्ली में लवली एकमात्र बड़ा सिक्ख चेहरा माने जाते हैं।लवली के साथ अमित मलिक भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अजय माकन ने कहा कि अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस में फिर से शामिल हो गए हैं।बता दें कि 9 महीने पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन से नाराज होकर लवली बीजेपी में शामिल हो गए थे। पार्टी छोड़ने के बाद लवली ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो कांग्रेस पार्टी पर ‘बोझ’ की तरह हैं।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close