बीयू कुलसचिव का घेराव…नजर आया काण्ड का आरोपी

IMG-20160322-WA0040बिलासपुर—बिलासपुर विश्वविद्यालय पर्चा लीक काण्ड की जांच कर रही पुलिस आज देर शाम मामले का खुलासा कर सकती है। नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली रोहित गर्ग और थाना प्रभारी इशहाख खलको आज अपनी टीम के साथ कुलपति जीडी शर्मा से मुलाकात करने पहुचे।  दोनो के बीच काफी देर तक चर्चा हुई। दूसरी ओर विद्यार्थी परिषद के छात्रो ने आज एक बार फिर कुल सचिव अरूण सिंह का घेराव किया। 83 कॉलेजो के केन्द्राध्यक्षो से पूछताछ करने की मांग की। कुल सचिव ने छात्रों की मांग को स्वीकार कर लिया है।

                     सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सीटी कोतवाली पुलिस बीयू पर्चा लीक काण्ड मामले का आज देर रात तक खुलासा कर सकता है। पुलिस की जांच समाप्त की ओर है । मामले से पर्दा उठाने के लिए सिटी कोतवाली सीएसपी रोहित गर्ग आज कोतवाली टीआई इशहाक खलखो के साथ बिलासपुर विश्वविद्यालय पहुचे।  बंद कमरे में कुलपति से चर्चा हुई। जानकारी के अनुसार मुख्य परीक्षा में पेपर के पैकेटो से छेडछाड़ करने वाला पुलिस की नजर में आ चुका है।

                                   इस बीच  छात्र-छात्राओ से सघन पुलिस पूछताछ का एबीवीपी ने विरोध किया है। एबीव्हीपी के छात्रों ने आज बिलासपुर विश्वविद्यालय  कुल सचिव अरूण सिंह का घेराव किया। संगठन ने पर्चा लीक काण्ड के दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है। कुलसचिव का घेराव करने पहुंचे एबीवीपी के महामंत्री सन्नी केशरी ने बताया कि जिस तरह कॉलेज के छात्र-छात्राओ को पूछताछ के लिए आधी रात को पुलिस उठा कर थाने ले जा रही है क्या उसी तरह  केन्द्राध्यक्षो से भी पूछाताछ होगी। केशरी ने बताया कि पर्चा लीककाण्ड में सभी छात्र  दोषी नहीं हो सकते हैं। इसमें पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्षो की भी भूमिका से इंकार नही किया जा सकता। एबीवीपी छात्र संगठन ने बताया कि परीक्षा की तारीख को अनावश्यक टाला जा रहा है। इससे आगामी सत्र की पढ़ाई को नुकसान होगा। इसे देखते हुए विश्वविद्यालय विद्यार्थियो के भविष्य को ध्यान में रख कर काम करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *