बेटिकट यात्रियों में अफरा-तफरी…गाड़ियों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

railwaal_picasa- Copy बिलासपुर— अनूपपुर स्टेशन में किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान के दौरान बेटिकट यात्रियों में अफरा तफरी का नजारा देखने को मिला। सहायक वाणिज्य प्रबंधक गरिमा तिवारी की अगुवाई में किलाबन्दी टिकट चेकिंग अभियान के दौरान 91 मामले दर्ज किए गए। अभियान में टीटीई स्टाफ, मुक्य वाणिज्य निरीक्षक, आरपीएफ स्टाफ ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान टीम ने कुल 14 गाड़ियोंं में टिकट चेकिंग अभियान चलाया।

                                              रेल प्रशासन के अनुसार किलाबन्दी टिकट चेकिंग अभियान में कुल 91 मामले दर्ज किये गए। बिना टिकट के 44 मामलों से 13 हजार से अधिक रूपयों की वसूली हुई। बिना बुक लगेज के 173, गंदगी फैलाने के 10 मामलों में जुर्माना ठोका गया।

अतिरिक्त अस्थायी कोच

                 गाड़ियों में भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने कुछ गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। अतिरिक्त स्लीपर कोच अस्थायी व्यवस्था के तहत जोड़े जाएंगे। अतिरिक्त कोच जुड़ने से यात्रियों को कंफर्म सीट में आ रही दिक्कतें काफी हद तक कम हो जाएगी।

                          रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अतिरिक्त कोच विभिन्न भी़ड़ वाली गाड़ियों में जोड़ा जाएगा। प्रमुख रूप से हावडा-अहमदाबाद-हावडा में एक स्लीपर कोच हावडा से 15 से 18 जुलाई तक और अहमदाबाद से 17 से 20 जुलाई तक जुड़ेगा। शालीमार-एलटीटी-शालीमार
एक्सप्रेस में अतिरिक्त स्लीपर कोच शालीमार से 15  से 16 जुलाई तक और एलटीटी से  17 से 18 जुलाई तक जुडेंगा।

                              इसी तरह शालीमार-भुज-शालीमार एक्सप्रेस में शालिमार से 15 और भुज से 18 जुलाई को अतिरिक्त स्लीपर कोच जुड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *