बेलतरा को तहसील बनाया जाएगा.. विजय की मांग पर राजस्व मंत्री ने कहा ..रखेंगे प्रस्ताव..मुख्यमंत्री करेंगे एलान

बिलासपुर—- बेलतरा उप तहसील को तहसील बनाए जाने की मांग को राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने हरी झण्डी दिखा दिया है। बिलासपुर प्रवास के दौरान जय सिंह अग्रवुाल के सामने  जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बेलतरा को तहसील बनाए जाने की मांग पेश किया। राजस्व मंत्री विजय केशरवानी की मांग पर मुहर लगाते हुए कहा कि मांग को सीएम के सामने रखेंगे। उम्मीद है कि सीएम भी बेलतरा की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए तहसील की मांग को हरी झण्डी दिखा देंगे। 

                  बिलासपुर अल्प प्रवास के दौरान राजस्व मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बेलतरा उप-तहसील को तहसील बनाए जाने की मांग किया है। बेलतरा का बहुत बड़ा क्षेत्र जिला मुख्यालय से बहुत दूर है। इससकी सीमा कोरबा तक है। बेलतरा  आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र भी है। गरीबों को छोटे छोटे काम के लिए बिलासपुर आने जाने में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

           राजस्व मंत्री ने बेलतरा उप तहसील को तहसील बनाए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि मामले को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने रखेंगे।  पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री बेलतरा को तहसील बनाने का एलान जल्द ही कर देंगे।

               मामले में विजय ने बताया कि राजस्व मंत्री ने बेलतरा को तहसील बनाए जाने के तर्क को गंभीरता से लिया है। उन्होने आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री भी तर्क से सहमत होंगे। उम्मीद है कि जल्द ही भूपेश सरकार बेलतरा को तहसील बनाए जाने का एलान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *