बैंक पीओ के 4,102 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

rpsc,ras,rts,exam answer keys,release,rpsc,rajasthan,download,answer keysनईदिल्ली।IBPS PO recruitment 2018: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर वर्ष 2018 के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर (आईबीपीएस पीओ) ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आईबीपीएस ने वर्ष 2018 के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर पोस्ट की भर्ती के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी. आवेदक आईबीपीएस पीओ के लिए 4 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान पीओ भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए यहां महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं. अभ्यर्थी को पासपोर्ट आकार की तस्वीर, एक बाएं हाथ के अंगूठे की छाप, एक हस्ताक्षर और हस्तलिखित घोषणा की स्कैन की गई प्रतिलिपि आवदेन करते समय अपने पास रखनी होगी. इसके अलावा वर्ष 2018 के लिए आईबीपीएस पीओ आवेदक, उनके फॉर्म को आवेदन पत्र के लिए ऑनलाइन भुगतान करने के लिए तैयार होना चाहिए।

आवेदन शुल्क 600 (सामान्य श्रेणी) और एससी / एसटी श्रेणी के लिए 100 रुपए हैं. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) परिवीक्षाधीन अधिकारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने आज से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की है और आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार यह 4 सितंबर 2018 तक आवेदक आईबीपीएस पीओ पोस्ट-2018 के लिए आवेदन कर सकते हैं. आईबीपीएस पीओ पोस्ट-2018 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार स्नातक होने चाहिए. इसके लिए आवेदन की आयु सीमा 1 अगस्त 2018 को 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमनुसार आयु सीमा में छूट है.

आईबीपीएस पीओ भर्ती 2018: यहां ऑनलाइन आवेदन कैसे करें
वर्ष 2018 के लिए आईबीपीएस पीओ भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए कुछ सरल कदमों का पालन करना होगा.
1- पहले बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
2- पीओ पोस्ट-2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें.
3- उम्मीदवार पर खुद को पंजीकृत करें.
4- ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें.
5- इसमें उम्मीदवारों को अपने सारे दस्तावेजों की स्कैन कॉपी लगानी होगी.
6- आवेदक को विधिवत भरे हुए फॉर्म का प्रिंट आउट लेना होगा.

 

Tags:, , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *