बैठक में पुलिस कप्तान ने कहा…व्यवस्था और भावनाओं का रखें ख्याल…अपराधियों पर करें सीसीटीवी से निगरानी

 बिलासपुर—-गणेश उत्सव और मोहर्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने बिलासपुर पुलिस अधीक्षक की अधिकारियो और थाना प्रभरियो के साथ बैठक हुयी। बैठक में सभी थाना प्रभारियों को  थाना स्तर पर समितियों के साथ बैठक लेने को कहा गया। सभी चल समारोह और जुलूस संबधित जानकारी थाने में दिए जाने की बात कही। पुलिस कप्तान ने अऩुरोध किया कि सभी लोग समारोह को शांति और सौहार्द से मनाएं।
                 पुलिस कप्तान ने गणेश चतुर्थी और मोहर्रम पर्व के मद्देनजर जिले के थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। उन्होने निर्देश दिया कि सभी समितियों के पास  पंडाल में फायर सेफ्टी की व्यवस्था रखने को कहा जाए। गणेश पंडाल के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त बनाकार रखा जाए। पंडालों के सामने कैमरे की व्यवस्था अनिवार्य हो। पंडालों को इलेक्ट्रिक पोल या ट्रांसफार्मर से दूर सुरक्षित बनाएं।  व्यवस्था के समय समितियां इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आम जनता को आवागमन में दिक्कत ना हो।
्र
                       बैठक में पुलिस कप्तान ने बताया कि प्रत्येक समिति  का एक वॉलिंटियर रात में भी मौके पर रहे। गणेश पंडालों को रोड के सफेद लाइन से अंदर रखा जाए। से गानों का उपयोग ना करें जिससे किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे..साथ ही साउंड धीमा रखें। थाना प्रभारियों को पुलिस कप्तान ने निर्देश दिया कि पंडाल के आस पास अपराधिक किस्म  के तत्वों पर कड़ी से कड़ी नजर रखी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *