बॉलीवुड की इन हिरोइनों के पीछे दीवाने हैं ये क्रिकेटर्स,पढ़िये ऐसे शुरू हुईं थी LOVE STORIES

Cricketers, India, Bollywood,मुंबई-सिनेमा और स्पोर्ट्स का काफी पुराना रिश्ता रहा है। पिछले साल इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सात फेरे लिए थे। क्रिकेटर जहीर खान ने भी एक्ट्रेस सागरिका घाटगे का हाथ थामा था। हार्दिक पांड्या भी अक्सर किसी ने किसी एक्ट्रेस के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने प्यार के मैदान की पिच पर कई क्रिकेटर्स को क्लीन बोल्ड किया है।आइये बताते हैं कि कितना पुराना है स्पोर्ट और बॉलीवुड का कनेक्शन…

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
विराट कोहली (Virak Kohli) एक ऐसे प्लेयर हैं, जिन्होंने क्रिकेट की पिच पर कई गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। कोहली क्रिकेट के पिच पर बेशक जल्दी आउट नहीं होते, मगर दिल की पिच पर जब अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने गेंद डाली तो विराट क्लीन बोल्ड हो गए। इनकी पहली मुलाकात एक विज्ञापन शूट के दैरान हुई। यहीं से उनकी दोस्ती की शुरूआत हुई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई और 11 दिसंबर 2017 को दोनों एक खूबसूरत रिश्ते में बंध गए।

जहीर खान और सागरिका घाटगे
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने ‘चक दे इंडिया’ गर्ल सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) के साथ 27 नवंबर 2017 को शादी की। दोनों ने शादी के बाद ग्रैंड रिसेप्शन भी दिया था, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। खबरों की मानें तो सागरिका से पहले जहीर का दिल एक्ट्रेस ईशा शेरवानी के लिए धड़का था। दोनों लंबे समय तक रिलेशनशिप में थे। बताया जाता है कि जहीर ICC वर्ल्ड कप-2011 के बाद ईशा से शादी करने वाले थे, लेकिन अचानक उनकी ब्रेकअप की खबर आ गई।

युवराज सिंह और हेजल कीच
इंडिया के हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल हेजल कीच (Hazel Keech) के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए। दोनों की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। खबरों की मानें तो हेजल शुरुआत में युवराज को इग्नोर करती थीं। इसके बावजूद युवराज ने शादी के लिए हेजल को प्रपोज किया और करीब साढ़े तीन साल तक उन्हें हेजल की हां का इंतजार करना पड़ा। 30 नवंबर 2016 को यह जोड़ा शादी के बंधन में बंध गया।

हरभजन सिंह और गीता बसरा
साल 2015 में इंडियन टीम का एक और खिलाड़ी क्लीन बोल्ड हुआ। जी हां, हम बात कर रहे हैं, टर्बनेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की। इन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा (Geeta Basra) से शादी की। दोनों की एक बेटी हिनाया भी है। हरभजन ने अपनी लव स्टोरी के बारे में एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने गीता को पहली बार ‘वो अजनबी’ गाने में देखा था। फिर उनकी पहली मुलाकात IPL के दौरान हुई। एक वक्त ऐसा भी आया, जब गीता ने हरभजन को दूसरी लड़की से शादी करने की सलाह दे दी, क्योंकि हरभजन तुरंत शादी करना चाहते थे और गीता इसके लिए तैयार नहीं थीं। हालांकि, दोनों ने स्थिति को संभाला और 29 अक्टूबर 2015 को एक-दूसरे का हाथ थाम लिया।

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी
क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में माने जाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। उनका करियर विवादों से भरा रहा तो शादीशुदा जिंदगी में भी कई तूफान आए। उनका पहला निकाह हैदराबाद की रहने वाली लड़की नौरीन से हुआ था। उनके दो बच्चे हुए। इसके बाद उनकी मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) से हुई। दोनों इतने नजदीक आ गए कि 1996 में शादी कर ली। हालांकि, उनका रिश्ता चल नहीं सका और दोनों अलग हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *