मेरा बिलासपुर

ब्रांच मैनेजर पर कमीशन मांगने का आरोप

SAHKARITA_GRADE_VISUAL 003बिलासपुर—जिला सहकारी केन्द्रीय मर्यादित शाखा मस्तूरी के प्रबंधक पर जनपद के सभी समित प्रबंधकों ने  प्रताड़ना और वेतन में कटौती का आरोप लगाया है। समिति प्रबंधको के अनुसार शाखा प्रबंधक ने दीपावली में वेतन में कटौती की है। जिसके चलते त्योहार खराब हुआ है। ऐसा जानबूझकर किया गया । इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को भी है। बावजूद इसके समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया गया।

                          जनपद के सभी सहकारी समिति प्रबंधकों की माने तो मस्तूरी जिला सहकारी बैंक शाखा प्रबंधक रविन्द्र सिंह वेतन में कटौती कर परेशान कर रहा है। समिति प्रबंधको ने बताया कि पिछले करीब चार साल से करीब ग्यारह हजार वेतन मिलता है। लेकिन दीपावली से पहले शाखा प्रबंधक रविन्द्र सिंह ने फरमान जारी कर समिति प्रबंधको को  केवल 6 हजार वेतन दिया।

                            विरोध करने पर रविन्द्र ने कहा कि साल 2011 सहकारी नियम के अनुसार ही वेतन दिया जाएगा। समिति प्रबंधकों का आरोप है कि रविद्र सिंह किसानों से भी दुर्व्यवहार करता है। शासन ने धान खरीदी के लिए 2 प्रतिशत राशि सभी समितियो के खाते में डाला गया है। समितियो को प्रस्ताव बनाकर आहरण का निर्देश भी दिया गया है। बावजूद  इसके मस्तूरी सहकारी बैंक प्रबंधन की मनमानी के चलते समितियों को राशि अभी तक नहीं मिली है।

                              बातचीत के दौरान समिति प्रबंधको ने आरोप लगाया कि शाखा प्रबंधक वेतन के एवज में 20 प्रतिशत कमीशन मांगता है। कमीशन नहीं देने पर रविन्द्र सिंह एफआईआर की धमकी देता है।

                        नाराज समिति प्रबंधको ने उप-पंजीयक और जिला सहकारी बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक तिवारी के सामने शिकायतों को रखा है। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से शाखा प्रबंधक के हौसले बुलंद हैं। समिति प्रबंधको ने बताया कि समय रहते विभाग ने उनकी समस्याओं को सगंभीरता से नहीं लिया तो वे लोग धान खरीदी का वहिष्कार करेंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS