ब्लाक कांग्रेस ने गौरेला के सत्यम् चौक पर फहराया तिरंगा, शैलष बोले -देश के प्रति कर्तव्यों को भी याद रखें

बिलासपुर। देश की आजादी पर्व का अर्थ केवल स्वतंत्रता और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करना ही नहीं है देश के प्रति अपने कर्तव्यों का संकल्प लेने का भी दिन है। इसलिए आजादी के पर्व में हमें अपने कर्तव्यों को स्मरण कर उसके लिए काम करने का संकल्प लेना चाहिए। उक्त विचार प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष पांडे ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर व्यक्त किए  उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गौरेला के सत्यम चौक पर ध्वजारोहण किया।  शैलेश पांडे ने उपस्थित कांग्रेसियों और जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन सिर्फ स्वतंत्रता मनाने का दिन नहीं है।आज तो हमें स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद अपने कर्तव्यों को याद करने और उन कर्तव्यों को निष्ठा से पूर्ण करने का संकल्प लेने का दिन है । उन्होंने कहा कि हमें यह मालूम होना चाहिए कि हमारा इस देश के प्रति और इस समाज के प्रति क्या कर्तव्य हैं, उसे पूरा करने के लिए हम क्या प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर इस विचार पर मंथन करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि जब देश में सुई भी नहीं बनती थी तब आजादी का संघर्ष करने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश को आगे बढ़ाया , और विकास की सोच लिए भारत को प्रगति के रास्ते पर अग्रसर किया  ।आज देश जिस मुकाम पर देश है उस मुकाम तक देश को लाने का श्रेय कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस  के पूर्व नेताओं को है। जिन्होंने आजादी का संकल्प लेकर उसे पूरा किया और देश को विकास की राह में तेजी से बढ़ाया।
शैलेष पांडे ने कहा कि आज देश की विकास की धारा को विपरीत दिशा में ले जाने का प्रयास किया जा रहा है । भारतीय जनता पार्टी और RSS लोगों को लोगों के मन में भटकाव ला रहे हैं, और दूषित विचारधारा को थोपने की कोशिश की जा रही है । उन्होंने कहा कि ऐसी विचारधारा से भारत और भारत के लोगों का कभी कोई सरोकार नहीं रहा है और रहेगा भी नहीं ।
इस अवसर पर अमोल पाठक घनश्याम ठाकुर,अशोक शर्मा ,सन्ध्या राव,पुश्प्कन्त ,जय दत्त तिवारी, अमित पाठक, राकेश चिन्टू ,नफीस खान सुखदेव सिंह ,भरत राजपूत, मुकेश दुबे समेत बहुत से स्कूल के शिक्षक सत्य नारायण तिवारी द्वारिका सोनी, बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राएं कांग्रेस जन और नगर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *