मेरा बिलासपुर

भंग जयरामनगर सोसायटी का मंगलवार को चुनाव

IMG_20151123_125848बिलासपुर– छत्तीसगढ सराकर के निर्देश पर मंगलवार को जिला सहकारी संस्थाएं के मार्गदर्शन में जयराम नगर सोसायटी का चुनाव कराया जाएगा। सोंमवार को चुनाव कार्य में शामिल कर्मचारियों और अन्य लोगों  को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया। चुनाव की आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी है। जयराम नगर सोसायटी के लिए कुल 11 सदस्यों में से मात्र एक लिए ही चुनाव कराया जाएगा। जबकि 10 संचालक सदस्यों को पूर्व में ही निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया है।

                     11 सदस्यी जयरामनगर सोसायटी का चुनाव मंगलवार को होगा। 10 सदस्यों को पूर्व में ही निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया है। मंगलवार को एक संचालक पद के लिए चुनाव होगा। प्राधिकृत अधिकारी अनिल कुमार वनज ने बताया कि चुनाव अपने नियत समय पर होगा। आवश्यक तैयारियां पूरी हो चुकी है। उन्होने बताया कि समन्वयक सहकारी संस्थाएं डी.आर.ठाकुर के निर्देश पर संयुक्त सहकारी संस्थाएं डीआरसीएस और मस्तूरी विकासखण्ड स्कूल शिक्षा विभाग से मतदान दल का गठन कर उन्हें आज प्रशिक्षण दिया गया है। चुनाव की सारी कार्रवाई मंगलवार को सुबह 9 बजे से दो बजे के बीच पूरी कर ली जाएगी।

                   निर्वाचन अधिकारी मुकेश अग्रवाल ने बताया कि मतदान के बाद आमसभा होगी। मतगणना के बाद सभी संचालकों का नाम घोषित किया जाएगा। मुकेश अग्रवाल ने बताया कि 11 संचालक पदों के विरूद्ध कुल 31 नामांकन आए थे। जिसमें से 6 नामांकन रद्द पाया गया। 13 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया।अंत में कुल 12 नामांकन बैध पाए गए।

                    उन्होने बताया कि चुनाव परिणाम के बाद 25 नवम्बर को जयराम नगर सोसायटी के पदाधिकारी चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। 29 नवम्बर को समिति प्रांगण में संचालक मंडल की पहली बैठक होगी। इसी दौरान संचालक मंडल सोसायटी के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा।

उप पंजीयक और सीईओ का घेराव

                            मालूम हो कि जयराम नगर सोसायटी करीब 350 से 500 मतदाताओं को अपात्र कर दिया गया है। सोसायटी में शामिल 14 गावों के प्रतिनिधइयों में से 10 गांव के प्रतिनिधि बतौर संचालक बनाया जा रहा है। सहकारी संस्थाएं ने जयरामनगर सोसायटी के पिछले संचालक बोर्ड को 53 ख के तहत भंग कर दिया गया था।

               संचालक म मंडल में कुल 11 पदों को चुना जाना है। जिनमें से दस लोग निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इनमें से 6 सामान्य,एक एसटी,दो ओबीसी, एक एससी संचालक शामिल हैं। मंगलवार को एससी समूह से एक पद के लिए भारत खाण्डेकर और कृष्णकुमार भारद्वाज के बीच चुनाव होगा। संचालक समिति में दो पद  महिलाओं के लिए सुरक्षित है। जिनमें से एक एससी से और एक ओबीसी से है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS