मेरा बिलासपुर

भाजपा से जुड़े?सफाई ठेकेदारों पर गिरी निगम की गाज…

VIKAS BHAWANबिलासपुर।निगम प्रशासन ने दो सफाई ठेकेदारों का ठेका निरस्त कर दिया है। डॉ. ओंकार शर्मा के फरमान के बाद सफाई ठेकेदारों में हड़कम्प है। निरस्त किए गए दोनों ठेके भाजपा पार्षदों से जुड़े लोगो के बताए जा रहे है।

               निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओंकार शर्मा ने सफाई ठेकेदार मनीष शर्मा और एमएचएस कंस्ट्रक्शन का ठेका निरस्त कर दिया है। दोनों के खिलाफ सफाई को लेकर लगातार शिकायते मिल रही थी। स्वास्थ्य अधिकारी ने लगातार शिकायतों के मद्देनजर दोनों ठेकादारों का सफाई ठेका निरस्त कर दिया है। ओंकार शर्मा ने बताया कि ठेका एंजेसी को सफाई की शिकायतों कोल लेकर कई बार नोटिस जारी किया। बावजूद इसके दोनों ठेकेदार लापरवाही से बाज नहीं आये। अंत में दोनों ठेकेदारों के ठेका को करना पड़ा। ओंकार शर्मा ने बताया कि इसके पहले भी एमएचएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के पर निगम ने सफाई की शिकायत पर 20 हजार का जुर्माना लगाया था।

                          एमएचएस कंस्ट्रक्शन कंपनी किसी फारुख के नाम है। लेकिन कम्पनी का सारा काम एल्डरमैन महेश चंद्रिकापुरे देखते हैं। वार्ड क्रमांक 11, 12, 13 और 14 में एमएचएस कम्पनी की सफाई ठेका है। बताए गए वार्डों की गली और चौक चौराहों में सफाई का काम कभी भी ठीक से नहीं किया। नालियां की सफाई करने निगम प्रशासन ने कई बार नोटिस जारी किया। बावजूद इसके आदेश को गंभीरता से नहीं लिया गया।

नियमित सफाई कर्मचारी करेंगे काम
मालूम हो कि शहर की ज्यादातर सफाई का जिम्मा भाजपा पार्षदों से जुड़े लोगो के हाथ में है। भाजपा पार्षदों ने दूसरे एंजेसियों के नाम पर सफाई का ठेका लिया है।बताया जा रहा है कि इनमें प्रमुख नाम महेश, अनुज और रमेश के है। निगम प्रशासन को इनके वार्डों से सफाई को लेकर लगातार शिकायतेंं मिल रही थी।ओंकार शर्मा ने बताया कि वार्ड क्रमांक 11,12,13 और 14 की सफाई का काम नई व्यवस्था होने तक निगम के नियमित सफाई कर्मचारी करेंगे।

सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप...ग्रामीणों ने की शिकायत

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS