भारत बंद को आम आदमी पार्टी का समर्थन…पदयात्रा करेंगे SC,ST के छात्र…जसबीर ने कहा..छात्रों को देंगे हौसला

बिलासपुर—- आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ ने भी 1989 एससी.एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ भारत बंद का समर्थन किया है। बिलासपुर लोकसभा पार्टी अध्यक्ष जसबीर सिंह ने बताया कि एससी,एसटी वर्ग के युवाओं का काफिला 30 मार्च को अम्बेडकर चौक बिलासपुर से दोपहर 12 बजे पैदल रायपुर के लिए रवाना होगा। राजधानी पहुंचकर 2 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की तरफ से भारत बंद का समर्थन करेगा।

                                     जसबीर सिंह ने बताया कि एससी एसटी एक्ट 1989 को कमजोर करने का सुनियोजित षड़यंत्र किया गया है। विश्वविद्यालय में आरक्षण को षड्यंत्र से खत्म करने का भी प्रयास किया गया है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता एससी एसटी वर्ग के युवाओं के साथ 30 मार्च 2018 को अम्बेडकर चौक बिलासपुर से दोपहर 12 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे। राजधानी रायपुर पहुँच कर 2 अप्रेल को छत्तीसगढ़ के तरफ से भारत बंद के आह्वान को समर्थन करेंगे।

              सरदार जसबीर ने बताया कि  काफ़िला 30 मार्च को सुबह 10 बजे अम्बेडकर चौक पर एकत्रित होगा। सभी लोग दोपहर 12 बजे रायपुर के लिए कूच करेंगे। काफिला तिफरा, चकरभाठा, बिल्हा होते हुए रात 10 बजे सारगांव पहुँचेगा।  दूसरे दिन 31मार्च को सुबह 6 बजे काफिला में शामिल लोग सारगांव से निकलकर किरना, नारायणपुर, टेमरी, नांदघाट होते हुए शाम 6 बजे सिमगा में दस्तक देंगे।

                                                 रात्रि विश्राम के बाद तीसरे दिन यानी 1अप्रैल को सभी लोग रायपुर के लिए रवाना होंगे। 2 अप्रेल को रायपुर अम्बेडकर चौक पहुँच भारत बंद का समर्थन किया जाएगा। इसके बाद सभी लोग राजभवन में राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। एससी एसटी एक्ट 1989 और विश्वविद्यालयीन आरक्षण को पूर्ववत बहाल रखने की मांग करेंगे।

                 जसबीर ने बताया कि आम आदमी पार्टी, लोकसभा बिलासपुर के सभी सदस्य युवाओं के साथ हैं। चकरभाठा में 3 बजे सभी का हौसला बढ़ाने के साथ स्वागत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *