भारत में लॉन्च हुई हुंडई की नई सैंट्रो, जानें ऑन रोड कीमत और शानदार फीचर्स

मुंबई।हुंडई कंपनी की नई सैंट्रो भारत में लॉन्च हो गई है. कंपनी ने इसकी शुरूआती (एक्स-शोरूम) कीमत 3, 89, 900 रुपए रखी है. इस नई सैंट्रो में नई टेक्नोलॉजी के साथ नए बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. मॉडर्न स्टाइलिश टॉलबॉय डिजाइन वाली इस नई सैंट्रों में प्रिमियम केबिन दिया गया है. 7 अलग रंगो में कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया है. जिसमें 2 नए कलर ऑप्शन डायना ग्रीन और इम्पीरियल बीज कलर भी शामिल हैं. हुंडई कंपनी का दावा है कि नई सैंट्रो का माइलेज 20.3 Kmpl होगा.

गौरतलब है कि इस कार का डिजाइन मॉर्डन अपील और शानदार स्पोर्टी लुक देता है. एक्सटीरियर की बात की जाएं तो यह कास्केड ग्रिल विज क्रोम सर इंस्पायर्ड है. कार के अंदर नई टेक्नोलॉजी के साथ 17.64 cm टज स्क्रीन, वीडियो-ऑडियो सिस्टम दिया गया है. वहीं अगर सुरक्षा की बात करें तो कार में स्टैंडर्ड तौर पर EBD के साथ ABS , डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं.


नई सैंट्रो में 4 सिलिंडर 69ps का 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. वहीं ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 5 मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है. इसके साथ ही सैंट्रो के दो वेरियंट में स्मार्ट एएमटी का ऑप्शन भी दिया गया है. वहीं CNG का भी ऑप्शन इस कार के साथ ग्राहकों को दिया गया है. कंपनी का कहना है कि यह 20.3 Kmpl का माइलेज देगी. बता दें कि भारत में पिछले कुछ दिनों में ही 10 हजार से अधिक लोग नई सैंट्रो को बुक कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *