भारत में 6 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली-India Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, अभी तक 17 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. बता दें दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर है. इस सूची में 26 लाख 34 हजार से ज्यादा संक्रमितों के साथ अमेरिका पहले, ब्राजील (14 लाख से ज्यादा) दूसरे और रूस (6 लाख 46 हजार) तीसरे स्थान पर है.

अमेरिका में कोरोनावायरस से अब तक 1 लाख 27 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि ब्राजील में 59 हजार और रूस में 9 हजार 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से अब तक 17 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. 

मालूम हो कि देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आंकड़ा 1,80,298 हो गया है.  राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार को यहां कोरोनावायरस के 5,537 नए मरीज सामने आए. महाराष्ट्र में बुधवार को 198 मरीजों की मौत के साथ राज्य में जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8,053 हो गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,85,493 हो गई थी, जबकि इससे जान गंवाने वालों की संख्या 17,400 हो चुकी थी. लेकिन देर शाम आए दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के डाटा के हिसाब से यह आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है. देश में अभी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6,00,032 हो गया है. मालूम हो कि देश में संक्रमित 90 फीसदी से ज्यादा मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना , आंध्रप्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक से हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *