मंत्रियों के प्रभार जिलों के पुनर्गठन के बाद सचिवों के भी प्रभार जिलों में बदलाव

विभागीय मंत्री,आदेश,अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,निगमों, मण्डलों, प्राधिकरणों, समितियों,,परिपत्र,सामान्य प्रशासन विभाग,पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,केबिनेट,रायपुर।प्रशासनिक कामकाज में कसावट लाने सचिवों के भी प्रभार जिलों में बदलाव किया गया है. जिलों के प्रभारी सचिव समय-समय पर जिलों का दौरा करेंगे. साथ ही हर महीने समीक्षा बैठक कर चीफ सेक्रेटरी को रिपोर्ट सौंपेंगे. आज ही मंत्रियों के प्रभार जिलों का भी पुनर्गठन किया गया है. साथ ही बता दें कि नई सरकार बनने के बाद यह पहला मौका होगा, जब सचिवों के प्रभार बदले गए हैं. नए लिस्ट में मनोज पिंगुआ, मनिंदर कौर द्विवेदी, सुबोध सिंह और टीएस महावर को भी राज्य सरकार ने जिले का प्रभार दिया है।

सचिवों का नए सिरे से जिलों का प्रभार तय करने के बाद राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि उन्हें हर महीना जिलों का आवश्यक रूप से दौरा और समीक्षा बैठक कर चीफ सेक्रेटरी को वहां की कंप्लीट रिपोर्ट देनी होगी.

सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए 19 सचिवों और विशेष सचिवों को लेटर जारी कर दिया है. प्रभारी सचिवों के नाम और जिला इस प्रकार हैं. सीके खेतान बलौदाबाजार एवं राजनांदगांव, आरपी मंडल बिलासपुर, रेणु पिल्ले, धमतरी और कबीरधाम, मनोज पिंगुआ सरगुजा और सूरजपुर, मनिंदर कौर द्विवेदी रायपुर, सुबोध सिंह बलरामपुर और कांकेर, निहारिका बारिक बालोद और गरियाबंद, डीडी सिंह जशपुर, टीसी महावर सुकमा और नारायणपुर, शहला निगार कोंडागांव, कमलप्रीत सिंह जांजगीर, रीता शांडिल्य महासमुंद, सिद्वार्थ कोमल परदेशी बस्तर, रीना बाबा कंगाले बेमेतरा और मुंगेली, अविनाश चंपावत कोरबा, निरंजन दास कोरिया, आर प्रसन्ना दंतेवाडा और बीजापुर, अम्बलगन पी रायगढ़ तथा अलरमेल मंगई दुर्ग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *