मजिस्ट्रेट चैकिंग में 84 हजार की वसूली

train 12बिलासपुर– बिलासपुर स्टेशन में आज मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान चार सौ छप्पन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गया। कार्रवाई के दौरान रेल प्रशासन को बतौर जुर्माना चौरासी हजार से अधिक रूपए का मुनाफा हुआ है। चेकिंग अभियान में टीटीई स्टाफ,आरपीएफ,जीआरपी की टीम भी शामिल थे। रेल प्रशासन ने कुळ तीस गाड़ियों में टिकट चेकिंग अभियान चलाया है।

                         बिलासपुर स्टेशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वांई की अगुवाई में किलाबन्दी कर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस मौके पर रेलवे मजिस्ट्रेट विक्रम प्रताप चन्द्रा विशेष रूप से उपस्थित थे। अभियान में टीटीई स्टाफ,आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ भी शामिल था।इस दौरान 30 गाडियों में टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।

                           टिकट चैकिग अभियान से कुल 456 मामलों में 84,570 रूपये बतौर जुर्माना वसूला गया। बिना टिकट के 83 मामलों से 27,095 रूपये, अनियमित टिकट के 79 मामलों से 30,095 रूपये वसूला गया। टीम ने बिना बुक किये गये लगेज के 274 मामलों से 26,300 रूपये, टिकट श्रेणी परिवर्तन के 14 मामलों से 480 रूपये और गंदगी फैलाने के 6 मामलों में 600 रूपये जुर्माना किया।

                   मजिस्ट्रेट जांच के दौरान रेलवे स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। लेकिन पुलिस की चुस्त व्यवस्था के बीच कोई अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुआ। वहीं रेल प्रशासन के आलाधिकारियों ने बताया कि सिर्फ टारेगट पूरा करने के लिए किलाबंदी टिकट अभियान नहीं चलाया गया है। बीच बीच में इस प्रकार के अभियान चलते रहते हैं। आगे भी कार्रवाई को बेहतर तरीके से चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *