मेरा बिलासपुर

मरीजों के परिजनों को विजिटर्स आवर्स…डायलसिस हुआ मंहगा

collector dwara jivandeep samiti ki baithakबिलासपुर– जिला अस्पताल में मरीजों से मिलने के लिए आने वाले परिजनों को एन्ट्री पास दिया जायेगा। कलेक्टर अन्बलगन पी. की अध्यक्षता में आयोजित जिला अस्पताल के जीवन दीप समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है।
मंथन सभागार में आयोजित एक बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि अस्पताल में विशेषकर रात्रि के समय अवांछित तत्वों के प्रवेश को रोकने के लिए मरीजों के परिजनों को पास जारी किया जाये। उन्होंने प्रत्येक दिन सुबह और शाम के समय एक या दो घण्टे का विजिटर्स आवर्स निर्धारित करने को कहा है। इस दौरान बिना पास के भी लोग अस्पताल में प्रवेश कर सकेंगे। शेष समय के लिए पास जारी किया जायेगा।

                     कलेक्टर ने बताया कि  किडनी के मरीजों के लिए जिला अस्पताल में डायलिसीस की सुविधा उपलब्ध है। इस सुविधा के लिए वर्तमान में मरीजों से केवल एक बार ही 400 रूपये पंजीयन शुल्क लिया जाता है। समिति ने शुल्क में बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है। अब प्रत्येक बार डायलिसीस मरीज को यह शुल्क देना होगा।

                           बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला चिकित्सालय में शौचालय और अन्य छोटे-मोटे मरम्मत का कार्य जीवन दीप समिति से कराया जायेगा। अस्पताल में कैश काउण्टर में लगने वाले भीड़ को देखते हुए यहां अतिरिक्त लाईन की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया। आपरेशन थियेटर के लिए हारिजन्टल स्टरलाईजर मशीन और अस्पताल में थ्री सीटर विजिटर चेयर की व्यवस्था सीएसआर मद अथवा दानदाताओं से कराने की बात कलेक्टर ने कही।

                     रेडक्रास मेडिकल शॉप को जिला अस्पताल परिसर में ही यथावत रखने का निर्देश कलेक्टर ने दिया। बैठक में अस्पताल में सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ाने का निर्णय भी लिया गया।
बैठक में सीएमएचओ डॉ. सूर्यप्रकाश सक्सेना, अपर कलेक्टर जे.पी.मौर्य, नीलकण्ठ टेकाम, जिला अस्पताल  सिविल सर्जन डॉ. बी.आर. नंदा और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS