मेरा बिलासपुर

मलीन बस्ती परिवारों को पक्का आवास

d4041a5b-623b-4c95-ac62-9212f8c03d49बिलासपुर—आईएचएसडीपी योजना के तहत अशोक नगर मलीन बस्तियों के 720 परिवारों को व्यवस्थापन किया जाना है। मालूम हो कि पूर्व में नगर निगम ने शहर को झुग्गी झोपड़ी मुक्त करने का निर्णय लिया था। मलीन बस्तियों में रहने वालों के लिए निगम ने पक्के आवास का निर्माण कार्य किया है। योजना के तहत डीएलएस कालेज के पास 408 आवास और डबरी तालाब और खमतराई में 408 में आवास बनकर तैयार है। जल्द ही सभी मलीन बस्ती के परिवार को पक्के आवास में शिफ्ट कर दिया जाएगा।
                        महापौर ने बताया कि राज्य और  केन्द्र शासन के निर्देश पर आईएचएसडीपी योजना के तहत बनाए गये आवासों में स्लम बस्ती के हितग्राहियों को व्यवस्थापन किया जाना है।  व्यवस्थापन नही होने की स्थिति में बिलासपुर की आगामी योजनाओं पर विचार नही किया जाएगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए निगम ने अशोक नगर में व्यवस्थापन की कार्यवाही को तेज कर दिया है।

          महापौर ने बताया कि व्यवस्थापन्न की जानकारी अशोक नगर के हितग्राहियों को दे दी गयी है। उन्होने सामूहिक रूप से एकत्र होकर आवास लेने से इंकार किया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व आयुक्त ने व्यवस्थापन को लेकर एक टीम का गठन किया था। पीके पंचायती को मामले में नोडल अधिकारी बनाया गया है । लगातार लोगों को समझाइश दी जा रही है।  जल्द ही मलीन बस्ती में रहने वाले लोगों को पक्के आवास में व्यवस्थित कर दिया जाएगा।
पार्षद निधि मद से क्रय किये गये आॅटोटिपर का महापौर द्वारा विधिवत् शुभारंभ
पार्षद निधि से आटोटिपर
महापौर किशोर राय ने आज आॅटोटिपर का विधिवत् शुभारंभ किया । निगम में पहली बार पार्षद निधि मद से आॅटोटिपर खरीदा गया है। वार्ड . 64 के पार्षद भंवर सिंह मोगरे ने पार्षद निधि से आटोटिपर क्रय कर जनसेवा का परिचय दिया है। महापौर ने आॅटाटिपर लोकार्पण के दौरान बताया कि अन्य पार्षदों को भवर मोगरे से प्रेरणा लेने की जरूरत है। इस मौके पर मेयर इन काउंसिल वाहन शाखा के प्रभारी सदस्य राजकुमार पमनानी, बंशी साहू, पार्षद राजेश डिसूजा, लक्ष्मी नारायण कश्यप समेत अन्य पार्षदगण और अभियंता उपस्थित थे।

एसईसीएल में बोले कुम्बले,कहा-मेहनत और अनुशासन से मिलती है सफलता
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS