इंडिया वाल

मल्टीप्लेक्स में ले जा सकेंगे खुद के स्नैक्स, याचिकाकर्ता ने महाराष्ट्र सरकार के पक्ष का किया स्वागत

Bombay High Court, Mns, Price Hike In Food Items, Multiplex, Maharashtra Navnirman Sena,मुंबई:महाराष्ट्र में सिनेमा प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर हैअब मल्टीप्लेक्स के अंदर सिनेमा देखने वाले अपने साथ बाहर का स्नैक्स ले जा सकते है।बॉम्बे हाई कोर्ट के निर्देश के बाद महाराष्‍ट्र सरकार ने सिनेमा हॉल के अंदर स्नैक्स लेने जाने की अनुमति दे दी है।याचिकाकर्ता आदित्य प्रताप ने कहा  ‘हमने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। हर रोज़ मल्टीप्लेक्स में बैग चेक होने से लोग अपमानित होते है। लोगों का सामान इसलिए बाहर रखवा दिया जाता है ताकि वे 5 रु  में बाहर बिकने वाला पॉपकॉर्न 250 रु में बेच सकें। महाराष्ट्र सरकार के पक्ष का हम स्वागत करते हैं।’राज्यमंत्री रविंद्र चव्हाण ने बताया कि लोग अपने घर का या फिर बाहर का खाना सिनेमा हॉल के अंदर लेकर जा सकते हैं। अगर किसी मल्टीप्लेक्स ने इस कदम का विरोध किया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।राजयमंत्री ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार एक नीति बना रही है, जिसे 6 हफ्ते में लागू किया जाएगा। 1 अगस्त से मल्टिप्लेक्स और थिएटर में छपी हुई दर पर खाने की चीज़ें बेचनी होंगी।महाराष्ट्र सरकार ने सिनेमा हॉल के अंदर मिलने वाले समान के दाम बाज़ार दाम के बराबर करने को लेकर जल्द ही मल्टिप्लेक्स मालिकों के साथ बातचीत करने का भी आश्वासन दिया है।

बॉम्बे HC ने सरकार से पूछा था सवाल
इस मामले में बॉम्बे हाई ने पिछले महीने  महाराष्ट्र सरकार से सवाल पूछा था। हाई कोर्ट ने सरकार से सवाल किया कि मल्टीप्लेक्स में खाने-पीने की कीमतों को विनियमित क्यों नहीं कर सकती है।अदालत ने यह सवाल सामाजिक कार्यकर्ता जैनेंद्र बख्शी द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान पूछा और राज्य सरकार को चार हफ्ते में इसपर हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया।

खाने-पीने की ज्यादा कीमतों का विरोध
हाल ही में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने मुंबई, ठाणे, पुणे और अन्य शहरों के मल्टीप्लेक्स के अंदर इस मसले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया, जहां पांच रुपये में बाहर बिकने वाला पॉपकॉर्न मल्टीप्लेक्स में 250 रुपये में मिलता था। कुछ दिन पहले पूर्व पार्षद समेत एमएनएस के कुछ कार्यकर्ताओं ने मल्टीप्लेक्स के मैनेजर के साथ मारपीट की थी। मल्टीप्लेक्स के अंदर खाने की ज्यादा कीमतों को लेकर कार्यकर्ताओं ने मैनेजर को थप्पड़ जड़ दिया था।इस घटना की शिकायत होने के बाद पूर्व पार्षद किशोर शिंदे और एमएनएस के अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS