मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन 27 सितंबर को,अजय चंद्राकर ने लिया तैयारियों का जायजा

रायपुर-छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक क्षेत्र के प्रथम मल्टी सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल के उद्घाटन की तिथि निर्धारित कर दी गई है।  रायपुर स्थित इस सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का शुभारंभ इस महीने की 27 तारीख को होगा। इसके अलावा पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति मेडिकल कॉलेज रायपुर परिसर में स्थापित सिकलसेल इंस्टीट्यूट का भी शुभारंभ चालू माह की 29 तारीख को किया जाएगा। सार्वजनिक क्षेत्र में उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा वाले मल्टी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के प्रारंभ हो जाने से प्रदेश के लोगों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सकेंगे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री  अजय चन्द्राकर ने डीकेएस सुपर अस्पताल पहुंचकर अधिकारियों की बैठक ली और शुभारंभ के लिए सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान श्री चन्द्राकर ने विभाग की महत्वपूर्ण योजना मीजल्स रूबेल अभियान शुरू करने के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी ली।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मंशा के अनुरूप प्रदेश के लोगों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार दाऊ कल्याण सिंह अस्पताल का जीर्णोद्धार कर मल्टी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के रूप में विकसित कर रही है।

उच्च गुणवत्ता वाले इस अस्पताल के शुरू हो जाने से जल्द ही प्रदेश के आम लोगों को सस्ते दर पर और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सकेगा। इससे प्रदेश के लोगों को इलाज के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। श्री चन्द्राकर ने इस दौरान सभी विंग के अधिकारियों के साथ बारी-बारी से चर्चा कर अस्पताल पूर्णतः की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने अधोसंरचना, चिकित्सा उपकरणों तथा मशीनों की स्थापना, ओपीडी, आईपीडी, आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर सहित अन्य संबंधित विभागों के संबंध में पूर्णतः के बारे में विस्तार से जानकारी ली। श्री चन्द्राकर ने अस्पताल में मानव संसाधन की पर्याप्त व्यवस्था पर बल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *