मेरा बिलासपुर

महारा समाज पर लाठीचार्ज…जोगी ने किया विरोध

JOGIरायपुर—महारा समाज पर लाठीचार्ज की घटना को जनता कांग्रेस सुप्रीमों अजीत जोगी ने बर्बर कार्रवाई कहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की है। जोगी ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि एक तरफ सरकार केन्द्र सरकार के 3 साल पूरे होने पर जश्न मना रही है। दूसरी तरफ आदिवासी बहुल क्षेत्र जगदलपुर में महरा समाज पर लाठी बरसा रही है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठी चार्ज करना कायरता है।

              जोगी ने बताया कि आसना में हजारों की संख्या मे महारा समाज के लोग भीषण गर्मी की परवाह किए बिना… शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उत्सव के दिन शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे एक समाज विशेष के लोगों पर टेंट कुर्सी तोड़ कर 30 महिला सहिंत 100 से अधिक लोंगो पर बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज किया जाना शर्मनाक घटना है। लाठीचार्ज के बाद 10 कार्यकर्ताओं को गंभीर अवस्था में महारानी अस्पताल जगदलपुर में भर्ती किया गया है।

                अजीत जोगी ने कहा कि सरकार तत्काल महारा समाज के प्रतिनीधियों को सम्मान के साथ रायपुर बुलाकर उनकी मांगों को गंभीरतापूर्वक विचार करे। उनकी मांगों को सहानुभूतिपूर्वक सुनकर निर्णय ले।  आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए 8 महिला सदस्य समेत 18 लोगों को निशर्त रिहा करे।

ट्वीट कर पीएम से मांगा मिलने का समय
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS