मेरा बिलासपुर

महिला आयोग पहुंची हास्टल…वार्डन पर होगी कार्रवाई

IMG_20151119_115617बिलासपुर—हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने अधीक्षिका के खिलाफ अपराध दर्ज करने का मन बना लिया है।  महिला आयोग सदस्य हर्षिता पाण्डेय ने आज बिलासा कन्या महाविद्यालय हॉस्टल का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया और छात्राओं से बातचीत की।

                                   मालूम हो कि 16 नवंबर को अधीक्षिका की प्रताड़ना से परेशान छात्रा अंजली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जांच के दौरान पुलिस को अंजली के कमरे से  सुसाइड नोट मिला है। नोट के अनुसार उसने अधीक्षका की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या का कदम उठाने का निर्णय लिया है। यद्यपि प्रारम्भ में मामले को पुलिस ने बहुत हल्के में लिया। सतनामी समाज और छात्र-छात्राओं में रोष बढ़ने के बाद आनन-फानन में पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। जांच कर रही सिविल लाइन पुलिस ने अधीक्षिका के खिलाफ अपराध दर्ज करने का निर्णय लिया है।

                  एक दिन पहले सतनामी समाज के लोगों ने प्रदर्शन कर छात्रावास अधीक्षिका आरएस लूका के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग करते हुए महाविद्यालय के सामने  धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान सतनामी समाज ने वार्डन की गिरफ्तारी के साथ ठोस कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप लगाया था।

                       मामले को महिला आयोग ने भी गंभीरता से लिया है। आयोग की सदस्य हर्षिता पांडे ने आज गर्ल्स हॉस्टल पहुंचकर कालेज की छात्राओं से बातचीत की है। इस दौरान हर्षिता पाण्डेय अंजली की रूम मेट से मिलने का प्रयास किया लेकिन वह छुट्टी पर चली गयी है। जिसके कारण उससे मुलाकात नहीं हो सकी।

महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनना होगाः हर्षिता

                     हर्षिता पाण्डेय ने बताया कि चूंकि मामला बहुत गंभीर है और छात्रावास की छात्राएं बहुत आतंकित हैं। जल्द ही जल्द ही एक टीम मामले में जांच करेगी।  जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हर्षिता ने बताया कि इस प्रकार की घटना के बाद यह सबक मिला है कि आयोग को अन्य छात्रावास पर भी नजर रखना होगा। वहां रहने वाली छात्राओं से व्यवस्था के बारे में समय-समय पर जानकारी लेनी होगी।

                            आत्महत्या मामले की जांच कर रही सिविल लाइन पुलिस ने अधीक्षिका लूका और अन्य लोगों का बयान दर्ज किया है। जब्त सुसाइड  नोट को रायपुर भेजा गया है। जैसे की जानकारी मिल रही है। संभावना जताई जा रही है कि लूका के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जा सकता है। महालक्ष्मी बाई स्कूल में छात्राओं ने किया हंगामा

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS