महिला की होशियारी चोरों पर भारी…लाखों के जेवर सुरक्षित…चोरों ने लूटा पिगी बैंक

TORAVA THANAबिलासपुर—होशियार महिला की सूझबूझ घर लुटने से बच गया।  चोरो को सूने मकान से केवल पन्द्रह सौ रूपयों से संतोष करना पड़ा है। महिला की शिकायत पर तोरवा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। चोरों की तलाश की जा रही है।

                             देवरीखुर्द निवासी ए.के.सिंह अपनी पत्नी सुनीता के साथ रक्षाबंधन मनाने पामगढ़ रोड़ लाफार्ज गये थे। सुनीता सिंह का भाई लाफर्ज में नौकरी करता है। राखी बांधने भाई के घर गयी। सूने घर का फायदा उठाते हुए चोरों ने ए.के.सिंह के बाउन्ड्रीवाल,ग्रिल और गेट का ताला काटकर अन्दर दाखिल हुए। लेकिन चोरों की सारी मेहनत बेकार गयी। कुछ नहीं मिलने पर चोरों ने बच्चों के पिगी बैंक को निशाना बनाया। गुल्लक और पर्स से करीब 15 सौ रूपए लेकर चोर फरार हो गए।

                                           भाई के घर से लौटने के बाद ए.के.सिह और उनकी पत्नी ने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है। सामान जहां तहा विखरे हुए हैं। पति और पत्नी को समझते देर नहीं लगी कि घर में क्या हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। सुनीता सिंह ने तोरवा पुलिस को बताया कि शहर में इन दिनों चोरी की घटनाएं लगातार पढ़ने और सुनने को मिल रही है। इसीलिए उसने सारे जेवर साथ लेकर भाई के यहां राखी मनाने गयी।

                   यदि ऐसा नहीं किया होता तो ढाई लाख रूपए से अधिक का जेवर चोर लेकर फरार हो जाते। पुलिस ने महिला की सूझबूझ की तारीफ करते हुए चोरी का मा्मला दर्ज कर लिया है। तोरवा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *