मातमी जुलूस के साथ इमाम हुसैन को किया याद

IMG-20151024-WA0020बिलासपुर— मोहर्रम के पावन पर्व पर आज इरानियों ने शहीद इमाम हुसैन के नवासे को याद किया। शहर के सड़कों पर मातमी जुलूस निकालते हुए ईरानी मुस्लिम समाज ने खुद को पीट पीट कर खून से लथपथ कर लिया। इस दौरान ईमान हुसैन के कसीदे पढ़े गये। लोगों ने रूंधे हुए गले से उन्हें और शहादत को याद किया। इस दौरान जगह-जगह पुलिस की चाक चौंबंद व्यवस्था देखने को मिली।

                                        ईमाम हुसैन की शहादत और उनके नेक नियत को याद करत हुए आज ईरानी मुस्लिम समाज ने शहर में मातमी जुलूस निकाला। मोहर्रम के पावन पर्व पर मुस्लिम भाइयों ने शहादत को नमन करते हुए उनके लिए कसीदे पढ़े। इस दौरान सभी हिन्दुस्तान और समाज के लिए दुआएं भी मांगी। ईरानी जुलुस के दौरान लोगों ने खुद को पीटपीट कर कष्ट पहुंचाया। साथ ही इमाम के योगदान और नेक दिल को याद किया। मातमी जुलुल के दौरान वातावरण गम में डूबा रहा। जिसने भी इमाम के लिए तहरीर को सुना उसके आंख छलक उठे।

                      मातमी जुलुस के दौरान नगर में जमकर पुलिस व्यवस्था देखने को मिली। गैर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी मातमी जुलूस का इस्तकबाल किया। हुसैन पर तहरीर सुनने के बाद उनकी आंखे भी नम हो गयीं।  मातमी जुलुस निर्धाति जगहों से होती होई तयशुदा स्थल पहुंचा । इस दौरान इरानी समाज ने अल्लाह से इबादत कर नगर,प्रदेश और देश की तरक्की की कामना भी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *