मेरा बिलासपुर

मिट्टी तेल पीने वालों पर होगी कार्रवाई…

collector dwara pradhanmantri gram sadak yojna ke sambandh me baithak (3)बिलासपुर—कलेक्टर अन्बलगन पी ने टी.एल. बैठक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को दुरूस्त करने और नियमित रूप से राशन दुकानों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया है।  मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने हर माह एक तारीख तक दुकानों में अनाज का भण्डारण और 15 से 22 तारीख के बीच उठाव सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। कलेक्टर ने एसडीएम को राशन दुरानों का माह के बीच में भी यह जांच करने को कहा है। साथ ही मिट्टी तेल वितरण में लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर उठाव पर नजर रखने का निर्देश दिया है।

            कलेक्टर ने जिले के कम वर्षा वाले क्षेत्रों मनरेगा के तहत् कुआं निर्माण कार्य जल्द से जल्द कराने को कहा है । उन्होंने कहा कि जिनके खेतों में कुएं बनाए जायेंगे उन्हें शाकम्भरी योजना से पंप भी दिया जायेगा। कलेक्टर ने पेण्ड्रा में मनरेगा के तहत् लंबित भुगतान को जल्द से करने को कहा है। जिले में हेल्थ स्मार्ट कार्ड के लिए सर्वे एवं डाटा मिलान काम की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए अन्बलगन ने कहा कि इस कार्य को एक हफ्ते के भीतर कार्य पूर्ण किया जाए।

           बैठक में कलेक्टर ने विभागवार लंबित प्रकरणों की जानकारी जल्द से जल्द भेजने का निर्देश देते हुए कार्य में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने उप पंजीयक को निर्देश दिया कि जमीन रजिस्ट्री के पूर्व बटांकन अनिवार्य रूप से होना चाहिए।

कलेक्ट्रेट में पानी और सड़क की जंग...कांग्रेसियों ने कहा..जिला प्रशासन ने दिया धोखा
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS