मेरा बिलासपुर

मितानिनों पर कार्रवाईः अजीत जोगी ने की निंदा

byte_3 ajit jogiरायपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के अध्यक्ष अजीत जोगी ने मितानिनों पर जुर्म दर्ज करने की निंंदा की है। जोगी ने कहा कि दुर्ग जिले में 400 मितानिन जायज मांगों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही थीं। सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया। सरकार को इसे वापस लेना होगा।

                    अजीत जोगी ने मितानिनों पर एफआईआर करने की निंदा की है। जोगी ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि भिलाई कैंप निवासी एम.सुनीता की सरकारी अस्पताल में डाॅक्टर की लापरवाही के कारण मौत हो गयी थी। मामले को लेकर मितानिने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थीं। मितानिनों का आरोप है कि सुनीता की मौत प्रभारी डाॅक्टर के लापरवाही से हुई है। पैेसे नहीं दिये जाने पर डॉक्टर ने इलाज नहीं किया। जिसके कारण सुनीता की मौत हो गयी।

               जोगी ने बताया है कि मितानिनों के अनुसार डिलेवरी के लिए सुनीता से पैसे की माग की गयी थी। महतारी एम्बुलेंस 102 का स्टाफ भी बिना पैसे के काम नहीं करता। नसबंदी के नाम पर 1000 रूपए मांगे जाते हैं।

             जोगी ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप पर उचित कार्यवाही करने के वजाय जिला प्रशासन ने 400 मितानिनों को शासकीय कार्य में बाधा डालने की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की कार्यवाही की है। अस्पताल प्रबंधन की कार्यवाही दुर्भाग्यजनक है। जोगी ने मांग करते हुए कहा कि मितानिनों पर की गई कार्यवाही को तत्काल खत्म किया जाए। भ्रष्टाचार की शिकायतों की जांच स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से कराया जाए। संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS