मिशन ग्रीन बिलासपुर:कलेक्टर के साथ भ्रामरी स्कूल बच्चों ने लगाए 6 सौ पौधे

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद मिशन ग्रीन अभियान के तेरहवें दिन आज वृक्षारोपण करने ग्राम पंचायत भरारी पहुंचे। कलेक्टर का साथ देने करीब हजार की संख्या में स्कूली बच्चों ने भरारी के तालाब के किनारे आज 6 सौ पौधे लगाये गये। इस अवसर पर श्री दयानंद ने कहा कि वृक्षारोपण के दौरान बच्चों की उपस्थिति बाकी लोगों को प्रेरणा देती है। हमने मिशन के रूप में वृक्षारोपण अभियान को लिया है। शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण इलाकों में भी वृक्षारोपण के प्रति भारी उत्साह देखा जा रहा है। हम सभी को सामुदायिक सहभागिता के माध्यम से वृक्षों का संरक्षण का संकल्प लेना चाहिये। पिछले वर्षों में भरारी में सात हजार वृक्ष लगाये गये जो आज अच्छी प्रगति कर चुके हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दकी ने कहा कि बच्चों ने जो पौधे लगाये हैं उन सभी की आप सभी ग्राम वासियों को रक्षा भी करनी है। उन्होंने बच्चो को बताया कि वृक्षों से हमें ऑक्सीजन मिलती है। जो कि जीवन के लिये बहुत आवश्यक है।

इस अवसर पर प्रतिभाशाली बच्चों एवं वृक्षारोपण पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता में विजयी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इसके बाद कलेक्टर ने रतनपुर में मंदिर परिसर में भी वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम में ग्राम पंचायत भरारी के सरपंच विनय शुक्ला, एसडीएम बिलासपुर देवेंद्र पटेल, जनपद सीईओ नायक, डॉ प्रदीप शुक्ला एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close