मिशन संचालक मुंगेली के तुंगलकी आदेश से शिक्षक परेशान,फूटने लगे आक्रोश के स्वर

 

बिलासपुर।राजीव गांधी शिक्षा मिशन(सर्वशिक्षा अभियान) मुंगेली के मिशन संचालक के द्वारा मुंगेली जिला के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के शिक्षको के लिए TIME STAMP CAMARA का नियम लागू किया गया है। जिसके मुताबित प्रत्येक शिक्षक को सुबह 10.00 बजे प्रार्थना के समय खुद का फोटो अपने एंड्राइड फ़ोन से खींचकर जिला ग्रुप में सेंड करना पड़ता है।अगर फोटो भेजने में किसी तरह की लेटलतीफी या चूक हो जाये तो संकुल समन्वयकों द्वारा सम्बन्धित शिक्षक को तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है।जो अनुचित है।

जिसका छग सहायक शिक्षक फेडरेशन मुंगेली तथा बिलासपुर पुरजोर विरोध करता है।फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक/कोषाध्यक्ष शिव सारथी का कहना है जब राज्य सरकार द्वारा पहले से ही थम्ब (बॉयोमेट्रिक) मशीन से सभी शिक्षको का समय पर उपस्थिति लिया जा रहा है।

तो ऐसे में पूरे प्रदेश में एकलौता मुंगेली जिला के मिशन संचालक का यह फरमान शिक्षको के ईमानदारी में शक करना तथा उन्हें फोटो भेजने के नाम पर प्रताड़ना मात्र है क्योंकि सभी शिक्षको के पास एंड्रॉयड फोन हो यह जरुरी नही और अगर है भी तो ग्रामीण क्षेत्रो में अक्सर नेटवर्क की समस्या आम है।

जिससे शिक्षको को फोटो भेजने में देरी होना स्वभाविक है जिस पर संकुल समन्वयकों द्वारा शिक्षको को प्रताड़ित किया जाता है जो सरासर गलत है । छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के सभी पदाधिकारीयो ने मांग किया है कि इस प्रकार की तुंगलकी फरमान को जल्द वापस लेकर पूरे प्रदेश में लागू थम्ब सिस्टम से ही उपस्थिति सुनिश्चित किया जाए अगर फिर भी शिक्षको को परेशान किया गया तो छग सहायक शिक्षक फेडरेशन उक्त आदेश के खिलाफ उच्च कार्यालय में शिकायत के साथ आंदोलन को भी बाध्य होगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही मिशन संचालक मुंगेली की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *