मुंगेली कलेक्टर डॉ .भूरे ने गांव में लगाई जन चौपाल , पटवारी को हिदायत-एक हफ्ते में करें रिकॉर्ड दुरूस्त

मुंगेली।मुंगेली कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बुधवार को जिले के विकासखण्ड पथरिया के ग्राम कुकुसदा में जन-चैपाल के अंतर्गत लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होने नामांतरण, बंटवारा, राशनकार्ड, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न उपलब्धता, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत एवं मनरेगा के तहत कराये गये कार्यो की मजदूरी भुगतान के संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ की। उन्होने जन-चैपाल में पंचायत सचिव और रोजगार सहायक, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं शिक्षकों की क्लास ली तथा ग्रामीणों से पटवारी, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक एवं शिक्षकों के कामकाज की जानकारी ली।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp Group से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

कलेक्टर ने ग्राम कुकुसदा में रोजगार सहायक की भर्ती हेतु परियोजना अधिकारी एवं जनपद पंचायत के सीईओ को निर्देश दिये। उन्होने गांव के कृषक संतराम साहू और रामकिशुन द्वारा रिकार्ड दुरूस्त नहीं होने की जानकारी देने पर पटवारी को एक सप्ताह के भीतर अभिलेख दुरूस्त करने निर्देश दिये।

उन्होने पंचायत सचिव से कहा कि आवास योजना के बारे में दीवार लेखन करायें। कलेक्टर ने विद्यार्थियों से 17 का पहाड़ा पढ़कर सुनाने के लिए कहा। जिसमें 6 बच्चों में से एक विद्यार्थी ही पहाड़ा पढ़कर सुना पाया। उन्होने शिक्षकों को कड़ी मेहनत करने और 10वीं कक्षा की पढ़ाई में सुधार लाने निर्देश दिये। जन-चैपाल में विश्राम साहू ने सात माह से निराश्रित पेंशन नहीं मिलने एवं तीन लोगों ने मनरेगा के तहत कराये गये कार्यो की मजदूरी भुगतान नहीं मिलने की जानकारी दी।

कलेक्टर ने पंचायत सचिव और जनपद सीईओ को भुगतान हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होने बताया कि जनगणना का कार्य वर्ष 2019-20 में प्रारंभ होगा। हल्का पटवारी से कहा कि सोमवार और मंगलवार को नवीन पंचायत भवन में बैठकर किसानों का काम संपादित करें।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन, एसडीएम पथरिया डाॅ. आराध्या कमार, परियोजना अधिकारी रिमन सिंह, जनपद पंचायत सीईओ कुमार सिंह, खण्ड स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बंजारे, सहायक पंजीयक सहकारी समिति सीएस जायसवाल, ग्राम पंचायत सरपंच सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...