मेरा बिलासपुर

मुआवाजा को लेकर जीएम से मिलेंगे जोगी

Dबिलासपुर—गेवरारोड और पेंड्रारोड के बीच बनने वाले रेल कोरीडोर के सर्वे का काम पूरा हो गया है। अब बिलासपुर और कोरबा जिले के प्रभावित जमीनों के अधिग्रहण का काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।बिलासपुर जिले की बात करें तो यहां गौरेला और पेंड्रा तहसील के 16 गांव रेल कारीडोर के जद में आएंगे तो वहीं कोरबा जिले में 65 गांव कारीडोर के दायरे में आ रहे हैं।

                            रेल कारीडोर की कुल लंबाई 121 किलोमीटर होगी जिसमें बिलासपुर जिले में 41.5 किमी लंबाई का कारीडोर होगा..जिले में 478 किसानों के 121 हेक्टेयर से अधिक जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। दोहरी रेल लाइन बिछाने के लिए जमीन अधिग्रहण संबंधी दावा आपत्तियां मांगने की अवधि भी पूरी हो गई है और अब तमाम आपत्तियों का निराकरण भी हो गया है। जानकार बताते हैं कि रेल कारीडोर निर्माण के बाद ना सिर्फ यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ मिलेगा बल्कि रेलवे और राज्य सरकार को अधिक से अधिक रेवन्यू भी मिल सकेगा। आज मरवाही विधायक रेलवे जीएम से मुलाकात कर प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग करेंगे।

                              बताया जा रहा है कि गेवरा रोड लाइन दोहरीकरण का काम तो चल रहा है लेकिन अभी तक प्रभावित किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। इसी मुद्दे को लेकर अमित जोगी आज अपने कार्यकर्ताओं के साथ जीएम आफिस का घेराव करेंगे।

2 नाबालिग समेत कुल 6 आरोपी पकड़ाए..खरीदार भी गिरफ्तार..गोदाम से 95 हजार का सामान किया था पार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS