मेरा बिलासपुर

मुक्तिधाम के सामने जाने से इंकार

IMG_20151207_134529 बिलासपुर—सरकड़ा स्थित नूतन चौक में पिछले दिनो अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई करते हुए सड़क पर दुकान लगाकर सब्जी बेचने वालों से सड़क को मुक्त कराया था। सब्जी विक्रेताओ की जगह देने की मांग पर प्रशासनिक अमले ने मुक्तीधाम सरकंड़ा के सामने दुकान लगाने को कहा। सब्जी विक्रेताओं ने मुक्तिधाम के सामने दुकान नहीं लगाने का एलान किया है।

                 सोमवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नूतन चौक सब्जी विक्रेताओं ने मुक्तिधामं के सामने सब्जी दुकान लागने से इंकार कर दिया है। सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन से नूतन चौक या फिर कहीं एसी जगह दुकान लगाने का स्थान मांगा है जिससे उन्हें किसी प्रकार की असुविधा ना हो। मालूम हो कि शुरू से ही सब्जी विक्रेताओं ने मुक्तिधाम के सामने सब्जी दुकान लगाने के आदेश का विरोध किया था।

               आज नूतन चौक के सभी चिल्हर सब्जी विक्रेताओ ने कलेक्टोरेट कार्यालय का घेराव कर नूतन चौक या फिर किसी अन्य स्थान की मांग की है। मंथन सभागार में जब प्रभारी मंत्री अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। ठीक उसी समय सब्जी विक्रेताओं ने कलेक्टर कार्यकालय के सामने जमकर नारेबाजी करते हुए फिर से नूतन चौक पर सब्जी दुकान लगाने की अनुमति मांगी है।

                     कांग्रेसी नेताओ के साथ कलेक्टोरेट पहुचे व्यापारियो ने बताया कि मुक्तीधाम के सामने सब्जी मार्केट लगाने से उनके व्यापार में भारी कमी आई है। सब्जी खरीदाने खरीददार मुक्तीधाम नही आना चाहते हैं।  जिसके चलते उनके सामने रोजी रोटी की समस्या आ हो गयी है। परिवार भूखे मरने के स्तर पर आ गया है।

                          सब्जी विक्रेताओ ने कलेक्टर से मिलकर कहा कि उन्हे फिर से नूतन चौक में सब्जी दुकान लगाने की अनुमति दी जाए। जिससे वह अपना और अपने परिवार का भरण पोषण कर सके । कलेक्टर ने व्यापारियो को आश्वासन दिया है कि समस्या का कुछ ना कुछ समाधान जरूर निकाला जाएगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS