मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पकड़े भरमार बंदूक,एसपी के निर्देश पर सीमावर्ती इलाके में पुलिस गस्त में जुटी

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी ) लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड सरहद से लगे बलरामपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस की प्रभावी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए लगातार गश्त,पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है। वाहनों की सघन जांच भी की जा रही है ताकि अवैध रूप से नगदी रकम,हथियार,शराब आदि की तस्करी न की जा सके। इसी कड़ी में कुसमी पुलिस ने गजाधरपुर में जीप सवार झारखंड के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक नाली भरमार बंदूक बरामद किया है। आरोपियों के पास बंदूक रखने का कोई लाइसेंस नहीं था।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

जीप को जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस अधीक्षक टी.आर. कोशिमा ने लोकसभा चुनाव को निर्विघ्न व शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए झारखंड सरहद से लगे सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस व सशस्त्र बलों की निगरानी बढ़ा दी गई।

किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर उसकी तस्दीक भी कराई जा रही है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर झारखंड के नंबर की एक जीप में दो लोग सवार हैं। उनके पास बंदूक है। सूचना पर कुसमी पुलिस ने गजाधरपुर तिराहा के पास वाहनों की चेकिंग शुरू की।

उसी दौरान सवारी जीप क्रमांक जेएच 07 सी 7513 मौके पर पहुंच गई। वाहन की जांच करने पर एक नाली भरमार बंदूक खजूर की चटाई में लपेटा हुआ पाया गया। वाहन चालक गुमला जिले के चैनपुर थानांतर्गत ग्राम सोकरा हाथू निवासी परमेंद्र खैरवार पिता बंदे खैरवार 22 वर्ष तथा सवार रोगहाडीह डीपाटोली चैनपुर निवासी गनेस साय पिता सहनुसाय 55 वर्ष से पूछताछ शुरू की गई।

जीप में सवार व्यक्ति ने उक्त भरमार बंदूक को अपना बताया,लेकिन उसके पास लाइसेंस नहीं था। कुसमी पुलिस द्वारा जीप व बंदूक को जब्त कर दोनों आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में एएसआइ भगवती प्रसाद कुर्रे, रमेश टोप्पो के नेतृत्व में पुलिस बल सक्रिय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *