मेरा बिलासपुर

मुख्यमंत्री लगाएंगे सौगातों की झ़ड़ी….

raman-singh_13बिलासपुर—मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 14 अक्टूबर को बिल्हा और बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रमों में जिले के विकास के लिए लगभग 203 करोड़ से अधिक निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। बिल्हा के कृषि उपज मण्डी प्रांगण में 35 करोड़ 27 लाख रूपए और बिलासपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल परिसर में 168 करोड़ से अधिक का सौगात जिले की जनता को देंगे। मुख्यमंत्री दोनों कार्यक्रमों में राज्य सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत बड़ी संख्या में हितग्राहियों को कृषि उपकरण और साइकिल आदि सामग्री का भी वितरण करेंगे।

                बिल्हा में मुख्यमंत्री लोक निर्माण विभाग के 11 और जल संसाधन विभाग के पांच पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री पुल का शिलान्यास करेंगे। बिलासपुर के कार्यक्रम में डॉ. सिंह लोक निर्माण विभाग के 34 कार्यों का लोकार्पण और 10 कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा जल संसाधन विभाग के आठ लघु सिंचाई योजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। इस दौरान पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की ओर से भी कई निर्माण कार्यों की सौगात देंगे।

       डॉ. रमन सिंह कृषि उपज मंडी बिल्हा में आयोजित कार्यक्रम में 23 करोड़ 44 लाख रूपए के पूर्ण हो चुके 17 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 11 करोड़ 83 लाख रूपए के तीन नये स्वीकृत कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री बिल्हा के कार्यक्रम में जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे उनमें 63 लाख 88 हजार रूपए की लागत से तैयार एसडीएम कार्यालय, एक करोड़ 17 लाख रूपए की लागत से तैयार आई.टी.आई. 50 सीटर छात्रावास भवन, 39 लाख 70 हजार रूपए लागत से बना हिर्री पुलिस चौकी , दगोरी में 45 लाख 20 हजार रूपए की लागत से तैयार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन समेत पांच शासकीय हाई स्कूल भवन का भी लोकार्पण करेंगे।

कार्यकर्ताओं ने किया जोगी का स्वागत

         डॉ. रमन सिंह इस मौके पर बिल्हा क्षेत्र में जल संसाधन विभाग के 14 करोड़ 80 लाख रूपए की लागत से बनाए गये पांच लघु सिंचाई योजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री हिर्री-बिल्हा मार्ग पर निपनिया नाले में बनने वाले फोरलेन के दो उच्च स्तरीय पुलों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे।

             बिलासपुर में मुख्यमंत्री के हाथों सात स्थानों पर छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कार्पोरेशन के पांच करोड़ 25 लाख रूपए की लागत से तैयार स्वास्थ्य विभाग के सात भवनों का लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे। मस्तूरी और सिंधरी में आयुष औषधालय, मोपका, नगोई और बिरकोना में उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन,पोड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन और सेन्दरी में निर्मित रिजनल ड्रग वेयर हाउस भवन शामिल हैं।

               मुख्यमंत्री खमरिया में बनाए गए 50 सीटर आई.टी.आई. छात्रावास भवन,पचपेड़ी में 100 सीटर कन्या छात्रावास भवन समेत क्षेत्र के विभिन्न गांवों के लिए तैयार हाईस्कूल भवनों का भी लोकार्पण करेंगे। वे इस अवसर पर जिले के मस्तूरी, कोटा, तखतपुर, मरवाही और बेलतरा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में निर्मित कई पुलों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास भी करेंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS