मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त OP Rawat की अपील, स्वच्छ‍ता में नंबर वन इंदौर को अब वोटिंग में भी बनाएं अव्‍वल

2019 Lok Sabha Election, Vvpats, Evm, Election Commission, Lok Sabha Polls, 2019 Election,इंदौर।देश का सबसे साफ-सुथरा शहर इंदौर को वोटिंग में भी नंबर वन बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने यहां के लोगों से अपील की है. राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त वी कांता राव और प्रमुख सचिव बसंत प्रताप सिंह के साथ रावत ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मतदाताओं को जागरूक कर वोटिंग के लिए प्रेरित करने के मकसद से हस्ताक्षर किए. दरअसल इंदौर जिला प्रशासन वोटरों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने के मकसद से हस्ताक्षर अभिमान चला रहा है. इसके तहत इंदौर कलेक्टर कार्यालय में भी कई लोगों ने हस्ताक्षर कर संकेत दिए हैं कि मेरा वोट मेरा अधिकार है और मैं वोट दूंगा.

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ. पी. रावत सहित अन्य अधिकारियों का दल आज से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर है.  मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुर संभाग के 18 जिलों की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की. बैठक में संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे.

निर्वाचन आयोग के अधिकारी इंदौर से रवाना होकर शाम को भोपाल पहुंचकर शाम 7.30 बजे होटल जहांनुमा पैलेस में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के साथ भी बैठक किए.कांता राव के अनुसार, आयोग का दल बुधवार को मिंटो हॉल भोपाल में ग्वालियर, चंबल, भोपाल, सागर, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के 33 जिलों में हो रही चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा.

मिन्टो हॉल में शाम 4.00 बजे से 4.30 बजे तक चुनाव व्यय से संबंधित नोडल अधिकारियों तथा शाम 4.30 बजे से प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ आयोग की बैठक होगी. भारतीय निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी. रावत के अलावा इस दल में निर्वाचन आयोग के आयुक्त सुनील अरोरा और अशोक लवासा, निर्वाचन आयोग के उपायुक्त संदीप सक्सेना, सुदीप जैन, चंद्रभूषण कुमार और डायरेक्टर जनरल दिलीप शर्मा तथा धीरेन्द्र ओझा भी रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *